NDTV Khabar

आखिरी चरण के चुनाव से ठीक पहले PM मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता से की यह अपील, देखें VIDEO

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varansai) की जनता के नाम संदेश में मंगलवार को आह्वान किया कि अवाम मतदान में नया रिकॉर्ड बनाते हुए भाजपा (BJP) को जिताए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिरी चरण के चुनाव से ठीक पहले PM मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता से की यह अपील, देखें VIDEO

वाराणसी में नामांकन से पहले रोड शो के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम मोदी का वाराणसी की जनता के नाम संदेश
  2. मतदान के दौरान नया रिकॉर्ड बनाने की अपील की
  3. वाराणसी में 19 मई को आखिरी चरण में चुनाव होने हैं
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के छह चरण पूरे हो चुके हैं. 7वें और अंतिम चरण से पहले सभी पार्टियां पूरे दमखम से प्रचार में जुटी हुई हैं. सातवें और अंतिम चरण में पीएम मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी (Varanasi Lok Sabha Seat) में भी चुनाव होने हैं. चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के नाम संदेश में मंगलवार को आह्वान किया कि अवाम मतदान में नया रिकॉर्ड बनाते हुए भाजपा को जिताए. पीएम मोदी (PM Modi) ने काशी के नाम एक मीडिया संदेश में कहा, 'मुझे इस बात का गर्व है कि पिछले पांच वर्षों में जनभागीदारी के तहत वाराणसी विकास की जिस राह पर चल पड़ा है, वह देश के लिए एक मिसाल है.'


यह भी पढ़ें: बलिया में बोले PM मोदी- मेरी जाति गरीबी है और इसलिए मैंने गरीबी के खिलाफ बगावत की है

बता दें कि 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन दाखिल करने के बाद से वाराणसी नहीं पहुंच सके मोदी ने जनता का आह्वान किया, 'मेरे लिए नहीं, मोदी के लिए भी नहीं बल्कि काशी के लिए मतदान में आपको नया रिकॉर्ड बनाना चाहिये. मुझे विश्वास है कि काशी कमल के निशान पर बटन भी दबाएगा और लोकतंत्र के इस पर्व का हिस्सा भी बनेगा.'

यह भी पढ़ें: सैम पित्रोदा के बयान से परेशान कांग्रेस के लिए मणिशंकर अय्यर फिर ले आए 'नीच' वाला बयान

मालूम हो कि मोदी ने नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो में कहा था कि आपकी इजाजत से मैं कल नामांकन करूंगा और चुनाव जीतने के बाद आप सबका धन्यवाद करने आऊंगा. प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना समेत विभिन्न कार्यों वाराणसी-बाबतपुर फोरलेन सड़क, मंडुआडीह स्टेशन और गंगा पर मल्टीमोडल टर्मिनल के निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि वाराणसी आमूलचूल परिवर्तन का गवाह बना है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में पीएम मोदी और कैबिनेट सहयोगियों की दांव पर लगी प्रतिष्ठा

पीएम मोदी ने कहा, 'इस बार जब मैं नामांकन करने आया था, तब रोडशो के बाद आप ही लोगों ने मुझे आदेश दिया था कि आप मत आइये, सब कुछ हम संभाल लेंगे. मुझे आपके शब्दों पर विश्वास है.' उन्होंने कहा, 'हर काशीवासी आज स्वयं में नरेंद्र मोदी बनकर चुनाव लड़ रहा है और लड़ा भी रहा है. मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि 2019 में आप भी लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में जरूर शरीक होइए.' आखिरी चरण में कुल 59 सीटों पर मतदान होने हैं. नतीजे 23 मई को आएंगे.

टिप्पणियां

VIDEO: वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो

(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement