NDTV Khabar

घर की दीवार पर बगैर इजाजत लगाया पोस्टर, चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान चुनाव आयोग आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरत रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घर की दीवार पर बगैर इजाजत लगाया पोस्टर, चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

राहुल गांधी- (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहुल गांधी को EC की नोटिस
  2. अमेठी में हुआ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन
  3. घर की दीवार लगा था चुनावी पोस्टर
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान चुनाव आयोग आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरत रही है. छोटे से छोटे मसले पर चुनाव आयोग सख्ती से कदम उठा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. अमेठी स्थित एक इलाके में किसी घर के बाहर दीवार पर कांग्रेस की न्याय योजना का बैनर चस्पा कर दिया. जिसके बाद घर के मालिक ने चुनाव आयोग से शिकायत कर दी कि बिना अनुमति के कांग्रेस के द्वारा यह पोस्टर लगाया गया है.

साध्वी प्रज्ञा के हेमंत करकरे पर बयान को लेकर 'सेक्रेड गेम्स' के राइटर का ट्वीट, कसाब और साध्वी पर यूं कसा तंज


चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में नोटिस जारी किया है. कांग्रेस की न्याय योजना का बैनर अमेठी में एक घर की दीवार पर लगाया गया था, और उसके लिए घर के मालिक से अनुमति नहीं ली गई थी. इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग द्वारा राहुल गांधी से 24 घंटे में जवाब देने के लिए कहा गया है. बता दें, राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में यूपी के अमेठी सीट के अलावा केरल के वायनाड संसदीय इलाके से चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रियंका चतुर्वेदी ने छोड़ी कांग्रेस तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को कह दी ये बड़ी बात

टिप्पणियां

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की एक कोर्ट में कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ मानहानि की शिकायत दाखिल की गई थी. मानहानि की शिकायत राहुल के उस बयान को लेकर की गई जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि ‘कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी (Modi) है.' बुलंदशहर के रहने वाले जगदीप कुमार मोदी ने सोमवार को यह शिकायत दाखिल की थी. उन्होंने कहा था कि एक रैली के दौरान राहुल की टिप्पणी से उन्हें और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई, क्योंकि कई लोगों ने उनका मजाक उड़ाया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement