NDTV Khabar

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का इस कमरे से रहा है गहरा नाता, खुद बताई यह बात

गंगा में मोटर बोट से बनारस तक दौरे के लिए प्रयागराज पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने स्वराज भवन (Swaraj Bhavan) के एक कमरे की तस्वीर ट्वीट की है, जानिए क्या है उस कमरे का प्रियका गांधी से कनेक्शन.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का इस कमरे से रहा है गहरा नाता, खुद बताई यह बात

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने आनंद भवन के कमरे की फोटो ट्वीट की.

नई दिल्ली:

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) लोकसभा चुनाव अभियान के लिए प्रयागराज पहुंचीं हैं. वह 18 मार्च से 20 मार्च तक प्रयागराज से गंगा में मोटरमोट के जरिए वाराणसी रवाना होंगी. इस दौरान कई स्थानों पर रुकते हुए जनता से संवाद कायम कर कांग्रेस के लिए वोट देने की अपील करेंगे. इस कार्यक्रम के लिए प्रयागराज पहुंचीं प्रियंका गांधी ने परिवार की विरासत से जुड़े स्वराज भवन भी पहुंचीं. यह वही भवन है, जिसे मोतीलाल नेहरू ने बनवाया था और बाद में कांग्रेस कमेटी कार्यालय को सौंप दिया. यहीं पर इंदिरा गांधी का जन्म हुआ. आज भी नेहरू परिवार से जुड़ी ऐतिहासिक चीजें यहां रखीं हुई हैं. इस ऐतिहासिक भवन की पहचान एक संग्रहालय के रूप में है. 

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी मोटर बोट से करेंगी प्रयागराज से बनारस का सफर, गंगा तीरे की जनता को साधने की तैयारी


प्रियंका गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा-स्वराज भवन के आंगन में बैठे हुए वह कमरा दिख रहा है जहां मेरी दादी का जन्म हुआ. रात को सुलाते हुए दादी मुझे जोन ऑफ आर्क की कहानी सुनाया करती थीं. आज भी उनके शब्द दिल में गूंजते हैं. कहती थीं- निडर बनो और सब अच्छा होगा. बता दें कि जोन ऑफ आर्क फ्रांस की एक वीरांगना थीं. किसान परिवार में जन्मी इस वीरांगना ने फ्रांस की सेना का नेतृत्व करते हुए 19 साल की अवस्था में ही वीरगति प्राप्त की थी. 

तो प्रियंका गांधी सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर
हिंदुत्व की हार्डलाइन पर चलने वाली बीजेपी को जवाब देने के लिए क्या कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी  सॉफ्ट हिंदुत्व कार्ड खेलने की तैयारी में हैं. गंगा से बड़ी आबादी की आस्था को ध्यान में रखते हुए प्रियंका गांधी ने जिस तरह से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी में नदी तीरे की जनता से रूबरू होने के लिए गंगा यात्रा पर निकलने की तैयारी की है, उससे इस बात की चर्चा है. वह सूबे के दो बड़े शहरों प्रयागराज और बनारस के बीच सोमवार से मोटर बोट से  दौरे पर निकलेंगी. 18 से 20 मार्च वह इलाहाबाद से वाराणसी तक गंगा में मोटर बोट से जल यात्रा के दौरान बीच-बीच में रुकेंगी. इस दौरान गंगा किनारे कई कार्यक्रम भी होंगे. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रशासन डॉ. आरपी त्रिपाठी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश को पत्र लिखकर अनुमति मांगी थी. जिसके बाद यह कार्यक्रम हो रहा है. 

टिप्पणियां

वीडियो- प्रयागराज से वाराणसी के बीच गंगा यात्रा करेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement