NDTV Khabar

हरियाणा में राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी के सभी वादे झूठे, हम देंगे NYAY

हरियाणा के यमुनानगर में आयोजित चुनावी रैली में राहुल गांधी ने आय गारंटी योजना का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो देश के गरीब को जिनकी आय प्रतिमाह 12 हजार रुपये से कम है, ऐसे सभी परिवारों के खाते में...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा में राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी के सभी वादे झूठे, हम देंगे NYAY

हरियाणा में राहुल गांधी

खास बातें

  1. हरियाणा में राहुल गांधी
  2. जनसभाओं को कर रहे हैं संबोधित
  3. बोले, पीएम के झूठे वादे, हम देंगे न्याय
यमुनानगर, हरियाणा:

'चौकीदार चोर है' के नारों के बीच कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के सारे वादे झूठे हैं. कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि 15 लाख प्रत्‍येक के खाते में दिए जाने की बात झूठ थी, नोटबंदी कर छोटे दुकानदारों को परेशान कर दिया और आम लोगों को सड़कों पर ला दिया. हरियाणा के यमुनानगर में आयोजित चुनावी रैली में राहुल गांधी ने आय गारंटी योजना का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो देश के गरीब को जिनकी आय प्रतिमाह 12 हजार रुपये से कम है, ऐसे सभी परिवारों के खाते में 72 हजार रुपये सालाना देने का इंतजाम करेगी.

'मोदी सरकार के इन 5 सालों में किसान कर्ज में डूबते ही रहे', प्रियंका गांधी की अयोध्या रैली की 5 खास बातें

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने छोटे दुकानदारों, किसानों को कष्ट देने को काम किया है और हम उनके लिए 'न्याय' (NYAY) योजना लाएंगे. उन्‍होंने कहा कि मोदी जी स्टार्ट अप इंडिया, मेकइन इंडिया... जहां भी बात करते हैं इसी की बात करते हैं. लेकिन उन्‍होंने युवाओं के 30 हजार करोड़ रुपये छीनकर अनिल अबांनी के बैंक में डाल दिया.


राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी कहते थे, मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, मुझे चौकीदार बनाओ. अब कहते हैं हम सब चौकीदार. उन्‍होंने कहा कि हिंदुस्तान के चौकीदार ईमानदार है. आप बाकियों को चोर मत बनाओ. आप हिंदुस्तान के चौकीदार को चोर मत बनाओ. राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि नोटबंदी से फायदा हुआ या नुकसान? आपने नीरव मोदी, ललित मोदी, अनिल अंबानी को देखा? सबने चोरी की.

ट्रेन में बैठे यात्री को मिली 'मैं भी चौकीदार' कप में चाय, वायरल हुई फोटो तो रेलवे ने लिया ये एक्शन

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान में चुनाव था. 10 दिन के अंदर नहीं सिर्फ 2 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ हो गया. 2014 में मैंने कहा था कि 72 हजार करोड़ रुपये सभी किसानों के कर्ज माफ करेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम जब काम करते हैं तो सोच समझ करके, प्लानिंग करके काम करते हैं. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि ये 'गब्बर सिंह' ने बहुत लूटा है. उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपको 12 बजे रात में गब्बर सिंह से परिचय कराया था. आज छोटे किसान कहते हैं कि सो जाओ वरना गब्बर सिंह आ जाएगा.

राहुल गांधी ने राफेल मामले का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि बैंक की चाभी अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी ने अपने हाथ में लेकर रखी है. मैं आपको कहता हूं कि मैं नीरव मोदी, नरेंद्र मोदी के बैंक से पैसे लेकर आपके हाथ में दे देंगे. युवाओं के बारें में बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, इस सरकार में स्टार्ट अप के लिए आपको परमिशन लेनी पड़ेगी. परमिशन के लिए रिश्वत मांगते है. आपको 3 साल के लिए किसी सरकारी ऑफिस से परमिशन लेने की जरूरत नहीं होगी. जो हिंदुस्तान के लिए पैसे इकठ्ठे करने में मदद करेगा, उसे सरकार मदद करेगी. हम युवाओं की मदद करेंगे.

टिप्पणियां

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा, कहा- देश की सुरक्षा नहीं इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण

उन्‍होंने जनसभा में कहा कि हमने आपके लिए ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं. नरेंद्र मोदी अमीरों की रक्षा और न्याय देते हैं. कांग्रेस पार्टी गरीब, किसानों और छोटे व्यापारियों को न्याय देगी. राहुल गांधी ने कहा कि हम आपको एक टैक्स लाकर देंगे. जीएसटी के अलग-अलग टैक्स को एक करके देंगे. ज्ञात हो कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी हरियाणा में आज यमुनगर, लाडवा और करनाल में रैली कर रहे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement