NDTV Khabar

दूसरे चरण का मतदान : यह हैं सबसे अमीर उम्मीदवार, 417 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की

कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार सबसे अधिक संपन्न, 341 करोड़ की संपत्ति के साथ बिहार की पूर्णिया सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उदय सिंह दूसरे नंबर पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दूसरे चरण का मतदान : यह हैं सबसे अमीर उम्मीदवार, 417 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की

बेंगलुरु रूरल से कांग्रेस के उम्मीदवार डीके सुरेश की 338 करोड़ की संपत्ति है.

खास बातें

  1. बेंगलुरु रूरल से कांग्रेस के उम्मीदवार डीके सुरेश की 338 करोड़ की संपत्ति
  2. इस बार मैदान में 23 फीसदी, यानी 423 उम्मीदवार करोड़पति
  3. 16 उम्मीदवारों ने दिखाया है कि उनके पास कोई संपत्ति नहीं
नई दिल्ली:

कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार (H Vasanthkumar) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले मतदान में देश के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. वसंतकुमार ने अपने हलफनामे में 417 करोड़ की संपत्ति सार्वजनिक की है.

341 करोड़ की संपत्ति के साथ बिहार की पूर्णिया सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे उदय सिंह  दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं जबकि बेंगलुरु रूरल सीट से कांग्रेस के ही उम्मीदवार डीके सुरेश 338 करोड़ की संपत्ति के साथ तीसरे सबसे अमीर हैं.

लोकसभा चुनाव में यह हैं सबसे गरीब उम्मीदवार, बैंक में फूटी कौड़ी भी नहीं

इस बार मैदान में 23% यानी 423 उम्मीदवार करोड़पति हैं जबकि 16  उम्मीदवारों ने दिखाया है की उनके पास कोई संपत्ति नहीं है. महाराष्ट्र के सोलापुर से हिंदुस्तान जनता पार्टी के उम्मीदवार वेंकटेश्वर महा स्वामी ने कुल नौ रुपये की संपत्ति दिखाई है.


आंध्र प्रदेश : चुनाव में पैसों का बोलबाला, यह हैं सबसे अमीर उम्मीदवार

जहां एक तरफ इन चुनावों में पैसे की ताकत चारों तरफ दिख रही है .. वहीं आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों की संख्या भी कम नहीं है.  दूसरे चरण के चुनाव में 1590 में से 251 (16%) उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. 6 के खिलाफ मर्डर केस दर्ज हैं जबकि 25 के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज है. सबसे ज्यादा 23 (43%) ऐसे उम्मीदवार कांग्रेस ने उतारे हैं जबकि बीजेपी के 16 (31%) उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं.  

टिप्पणियां

VIDEO : देश के सबसे अमीर उम्मीदवारों के बारे में जानिए


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement