अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने के कयासों के बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की.

खास बातें

  • अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी
  • कहा-RLD गठबंधन का हिस्सा रहेगी
  • सीटों को लेकर अभी नहीं हुआ है फैसला
लखनऊ :

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने के कयासों के बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की. इसके बाद आरएलडी (RLD) ने साफ किया कि उनकी पार्टी सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा रहेगी, लेकिन वह कितनी सीटों पर उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेगी, इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है. वैसे पार्टी अपनी छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के, पूर्व में दिए गये बयान पर कायम है.

यह भी पढ़ें: मायावती का अपमान मतलब मेरा अपमान: अखिलेश यादव

सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) में सम्मानजनक स्थान पाने के लिए प्रयासरत राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने समाजवादी  पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से उनके कार्यालय में मुलाकात की. जयंत चौधरी को रालोद कार्यालय आना था, लेकिन वह सीधे एयरपोर्ट चले गए. बाद में रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने बुधवार की दोपहर संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 'पार्टी उपाध्यक्ष सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले और दोनों नेताओं के बीचे सकारात्मक माहौल में बातचीत हुई है. हमारी पार्टी सपा गठबंधन का हिस्सा रहेगी, यह बात बिल्कुल तय है.'

 

 

उनसे पूछा गया कि पूर्व में उन्होंने गठबंधन से यूपी में लोकसभा की 6 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. इस पर उन्होंने कहा 'हम अपनी मांग पर अभी भी कायम हैं, लेकिन गठबंधन कितनी सीटें देता है, इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व और गठबंधन के नेताओं के बीच बातचीत से तय होगा.'

यह भी पढ़ें: 25 साल पहले हुए गेस्ट हाउस कांड पर बोलीं मायावती- हमने देशहित में उसको किनारे रख दिया

इससे पहले आज सपा कार्यालय में अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने पत्रकारों को बताया, 'अखिलेश से अच्छी वार्ता हुई है. जल्द ही निर्णय के बारे में बताया जाएगा.' समझा जाता है कि दोनों नेताओं के बीच सीटों के बंटवारे के बारे में बात हुई. सपा-बसपा गठबंधन में रालोद को दो सीटें देने की बात ही है, लेकिन रालोद ज्यादा सीटों की मांग कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूपी में सपा-बसपा के बीच हुआ गठबंधन

इनपुट: भाषा