डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में सपा नेताओं को किया गया नजरबंद

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के चौथे चरण (4th Phase Election) का रण जारी है. आज 9 राज्यों की 72 सीटों पर मतदान हो रहा है.

डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में सपा नेताओं को किया गया नजरबंद

कन्नौज से सपा की डिंपल यादव चुनाव लड़ रही हैं. (प्रतिकात्मक चित्र)

नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के चौथे चरण (4th Phase Election) का रण जारी है. आज 9 राज्यों की 72 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसमें उत्तर प्रदेश की भी कन्नौज समेत 13 सीटें शामिल हैं. इस बीच कन्नौज से खबर आ रही है कि यहां समाजवादी पार्टी (सपा) के कुछ नेताओं को घर में नजरबंद कर दिया गया है. सपा नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने रविवार शाम को ही सपा के स्थानीय नेताओं को नजरबंद कर दिया था. पार्टी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव में गड़बड़ी करने की तैयारी में है. सपा कार्यकर्ता उन्हें ऐसा करने से रोक ना पाएं इसलिए उन्हें नजरबंद कर दिया गया है. 

उत्तर प्रदेश: क्या कहती है कन्नौज की सियासी आबोहवा, डिंपल यादव के प्रचार का आंखों देखा हाल

सपा के चुनाव संचालन समिति के सदस्य मजहरुल हक उर्फ मुन्ना दारोगा ने बताया, 'प्रशासन लोकतंत्र की हत्या कर रहा है, सत्ता पक्ष के दबाव में यह कार्रवाई की जा रही है. एक तरफ चुनाव आयोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दे रहा है, तो दूसरी तरफ प्रशासन वोट देने से रोक रहा है. सभी नेताओं को पुलिस ने रेडकार्ड जारी कर नजरबंद कर दिया है. भाजपा हार की बौखलाहट में यह करवा रही है'. वहीं, समाजवादी नेता अनिल आर्य ने आरोप लगाया, "भाजपा सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा पार्टी के नेताओं को परेशान किया जा रहा है. भाजपा के एक भी नेता को घर में नजरबंद नहीं किया गया है, लेकिन हमारे नेताओं को पुलिस द्वारा रोका जा रहा है". 

अखिलेश यादव बोले-कल रैली में सांड ज्ञापन देने घुस आया,BJP सरकार का गुस्सा सिपाही पर निकाला डाला

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा, "सत्ता पक्ष के दबाव में छापेमारी करने का आरोप बेबुनियाद है. यह सामान्य प्रक्रिया है. सपा के कुछ नेताओं की शिकायत मिली थी, इसलिए यह कार्रवाई की गई है". गौरतलब है कि पुलिस ने कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में जिला पंचायत अध्यक्ष समेत पांच सपा नेताओं के घर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी. तीन प्रधानों को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद छोड़ दिया. आपको बता दें कि कन्नौज लोकसभा सीट से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ रहीं है. वहीं, बीजेपी ने इस सीट से सुब्रत पाठक को मैदान में उतारा है. (इनपुट- IANS से भी)

महागठबंधन की रैली में कन्नौज पहुंचीं मायावती तो डिंपल यादव ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : राहुल की सभा से पहले आई जोरदार आंधी