NDTV Khabar

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गईं हैं. पूनम सिन्हा (Poonam Sinha News) लखनऊ से राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं पूनम सिन्हा
  2. डिंपल यादव से पूनम सिन्हा ने की मुलाकात
  3. राजनाथ के ख़िलाफ़ लड़ सकती हैं चुनाव
लखनऊ:

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गईं हैं. पूनम सिन्हा लखनऊ से राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. पूनम सिन्हा ने आज लखनऊ में सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव से मुलाक़ात की. माना जा रहा है कि वो चुनाव लखनऊ से लड़ सकती हैं.हालाकि अभी तक उनके नाम की घोषणा नहीं हुई है. बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा (Rajnath Singh) हाल ही में बीजेपी (BJP) का दामन छोड़ कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए हैं. सपा के एक नेता ने कहा, 'लखनऊ में 3.5 लाख मुस्लिम वोटरों के अलावा, चार लाख कायस्थ मतदाता हैं और 1.3 लाख सिंधी मतदाता हैं. यह पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी को बड़ी ताकत प्रदान करेगा.' पूनम सिन्हा सिंधी हैं और उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा कायस्थ हैं. राजनाथ सिंह ने 2014 में लखनऊ सीट से कुल 55.7 प्रतिशत मत हासिल किए थे. उधर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ से पर्चा भर दिया है.


शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) से हाल में जब यह पूछा गया था कि क्या उनकी पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी, तो उन्होंने कहा, ''कुछ भी हो सकता है''. बता दें कि बीते 6 अप्रैल को बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस का हाथ थामा था. पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी के स्थापना दिवस के दिन ही भाजपा का साथ छोड़ा था. बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था. शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली में बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी.

बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा हुए कांग्रेस में शामिल, बोले- भारी मन से पार्टी छोड़ी

बात करें पटना साहिब सीट की तो यहां पर 1946249 वोटर हैं, जिसमें 54.07 प्रतिशत पुरुष और 45.93 प्रतिशत महिला वोटर हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा 485905 वोट मिले थे और दूसरे नंबर पर कांग्रेस थी जिसने आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था उसे 220100 वोट मिले थे. जेडीयू तीसरे, आम आदमी पार्टी चौथे और  समाजवादी पार्टी पांचवें नंबर पर रही थी. 

कांग्रेस में शामिल होने से पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को दी सलाह, कहा- अपने भाषण में तो..

टिप्पणियां

आपको बता दें कि पटना साहिब सीट से साल 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अभिनेता शेखर सुमन को मैदान में उतारा था और फिल्म निर्देशक प्रकाश झा भी प्रत्याशी थे. शेखर सुमन ने बाद में राजनीति से ही किनारा कर लिया.  फिलहाल देखने वाली बात यह होगी शत्रुघ्न सिन्हा किसी भी पार्टी से लड़ें उनके खिलाफ प्रत्याशी कौन होगा. अगर वह बीजेपी से नहीं लड़ते हैं तो पार्टी उनके खिलाफ किसे उतारेगी यह भी अपने आप में दिलचस्प होगा.

VIDEO: कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement