शिवसेना का BJP पर हमला, उद्वव ठाकरे ने कहा- 'मोदी सरकार को अब दोस्तों की जरूरत नहीं'

एनडीए की सहयोगी दल शिवसेना ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक रैली में बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला.

शिवसेना का BJP पर हमला, उद्वव ठाकरे ने कहा- 'मोदी सरकार को अब दोस्तों की जरूरत नहीं'

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र की मोदी सरकार पर बोला हमला.

खास बातें

  • एनडीए की सहयोगी दल शिवसेना का बीजेपी पर हमला
  • उद्वव ठाकरे कहा- मोदी सरकार को दोस्तों की जरूरत नहीं
  • शिवसेना भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है
मुंबई:

एनडीए की सहयोगी दल शिवसेना ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक रैली में बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को 'किसी भी राजनीतिक गठबंधन की जरूरत नहीं' है. उद्धव ने शिरडी और अहमदनगर में सार्वजनिक सभाएं की. वह पूरे राज्य में रैलियां कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'जब अटल जी (अटल बिहारी वाजपेयी) की सरकार केंद्र में थी तो उन्हें कई राजनीतिक मित्रों का समर्थन प्राप्त था, लेकिन मौजूदा सरकार को किसी भी राजनीतिक गठबंधन की जरूरत नहीं है.' बता दें कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है और राजग का सबसे पुराना घटक है, लेकिन शिवसेना इस बात की घोषणा पहले ही कर चुकी है कि वह भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ेगी.

यह भी पढ़ें : NDA के सहयोगी दल शिवसेना का बड़ा बयान, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- अब 2014 जैसी मोदी लहर नहीं...

उद्धव ने लोगों से प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए जा रहे दावों का सच तलाशने की अपील की. उन्होंने कहा, 'मैं अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से भाजपा नीत केंद्र सरकार की नीतियों से प्रभावित लोगों का पता लगाने के लिए कह रहा हूं. आप अपनी जानकारियों के साथ पीएम मोदी की एक तस्वीर लगाएं और लोगों को तय करने दें.' शिवसेना प्रमुख ने 'झूठ फैलाने' को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि वह चुनावी फायदे की खातिर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाती है.

यह भी पढ़ें : मोहन भागवत के 'राम मंदिर राग' पर नीतीश की पार्टी को ऐतराज, जानिये किसने क्या कहा...  

शिरडी में एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ने भाजपा से मतभेदों के बावजूद केंद्र एवं महाराष्ट्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकारों में शिवसेना के साझेदार बने रहने पर अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा, 'मैं ऐसी चीजें कराने के लिए सत्ता में हूं जिससे लोगों को फायदा हो. मैं उनमें से नहीं हूं जो सत्ता के सामने अपनी दुम हिलाए. मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं.' संभवत: भाजपा पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि झूठ फैलाकर सत्ता हासिल करना 'देशद्रोह' है.

VIDEO : शिवसेना-MNS के बीच पोस्टर वार

महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि राज्य सरकार की किसान कर्ज माफी योजना भी धोखा और छलावा साबित हुई. उद्धव ने पुष्टि की कि शिरडी से लोकसभा सदस्य सदाशिव लोखंडे 2019 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के उम्मीदवार होंगे. 

(इनपुट: भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com