केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी लोकसभा सीट के लिए नामांकन जमा करेंगी

अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी दूसरी बार लोकसभा चुनाव के मैदान में, मतदान छह मई को

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी लोकसभा सीट के लिए नामांकन जमा करेंगी

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी गुरुवार को अमेठी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

अमेठी:

केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी बृहस्पतिवार को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. नामांकन पत्र सौंपने के अवसर पर वीवीआईपी लोगों की उपस्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ स्मृति ईरानी के साथ रहेंगे.    

स्मृति ईरानी ने बुधवार को यहां व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा, ''देश को खंडित करने और समाज को विखंडित करने का सपना देखने वालों को अपना समर्थन ना दें . इससे देश कमजोर हो जाएगा.'' उन्होंने कहा, ''मुझे अमेठी ने एक प्रत्याशी नहीं बल्कि दीदी के रूप में सम्मान दिया है . मैं अमेठी की सेवा अपना परम धर्म समझती हूं. कांग्रेस से आप सबको सावधान रहने की जरूरत है.''    

स्मृति ने कटाक्ष किया कि राहुल गांधी अपने बहनोई राबर्ट वाड्रा को लेकर अमेठी पर्चा भरने आए थे. ''मैंने कल ही पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा था कि दामाद जी यदि अमेठी आ रहे हैं तो अमेठी के किसानों को अपनी जमीन की रक्षा करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए.'' उन्होंने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार में डूबे व्यक्ति को साथ लेकर चलने वाले और जमानत पर रहने वाले लोग भी सेना की कार्रवाई का हिसाब मांगते हैं. अमेठी को सिंगापुर बनाने की बात यहां के लापता सांसद करते थे. सिंगापुर तो नहीं बनाया लेकिन अपमान खूब किया.''    

राहुल गांधी ने अमेठी से भरा पर्चा, मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका और जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी साथ

स्मृति ईरानी कहा कि राहुल नामांकन भरने आए तो यहां के लोगों से नहीं मिले, पीठ दिखाकर वापस चले गए. वह यहां से जीतने के बाद वायनाड (पर्चा दाखिल करने) चले गए जबकि ''मैं हारने के बाद भी अमेठी के लोगों की सेवा कर रही हूं.'' स्मृति ईरानी ने बताया कि वे बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे.    

VIDEO : अमेठी में राहुल ने जमा किया पर्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेठी में पांचवे चरण में छह मई को मतदान होना है. ईरानी का अमेठी सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सीधा मुकाबला है. राहुल ने बुधवार को ही नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में ईरानी को राहुल के हाथ पराजय का सामना करना पड़ा था.
(इपुट भाषा से)