NDTV Khabar

NDA से अलग होने के बाद महागठबंधन का दामन थामेंगे कुशवाहा! आज हो सकता है ऐलान

हाल ही में एनडीए (NDA) से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) महागठबंधन में (Mahagathbandhan) में शामिल हो सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDA से अलग होने के बाद महागठबंधन का दामन थामेंगे कुशवाहा! आज हो सकता है ऐलान

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा आज महागठबंधन में शामिल होने का कर सकते हैं ऐलान. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं कुशवाहा
  2. हाल ही में एनडीए से अलग हुए हैं उपेंद्र कुशवाहा
  3. आज शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं घोषणा
नई दिल्ली:

हाल ही में एनडीए (NDA) से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) महागठबंधन में (Mahagathbandhan) में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने यह बताया कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा गुरुवार को महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं. राजद नेता तेजस्वी यादव, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी और कांग्रेस के एक प्रतिनिधि की मौजूदगी में एक प्रेस कांफ्रेंस कर कुशवाहा महागठबंधन में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं. विपक्षी नेता शरद यादव भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए का छोड़ा साथ, राहुल गांधी से की मुलाकात


वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कुशवाहा के भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन छोड़ने के बाद मुलाकात की थी. भाजपा के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की लोजपा राजग (NDA) के अन्य घटक दल हैं.

यह भी पढ़ें:  तीन राज्यों में भाजपा की हार के बाद बोले उपेंद्र कुशवाहा- BJP की उल्टी गिनती शुरू

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की थी. इस मुलाकात को बिहार में विपक्ष के महागठबंधन को मजबूत बनाने के प्रयासों के तौर पर देखा जा रहा था. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रवक्ता फजल इमाम मलिक ने बताया कि कांग्रेस के साथ कुशवाहा की यह पहले दौर की बातचीत है और उनकी पार्टी को 'सकारात्मक' परिणामों की उम्मीद है.'

यह भी पढ़ें:  चिराग पासवान ने BJP को चेताया तो उपेंद्र कुशवाहा बोले- हम तो NDA से बाहर आ गए, आप भी आ जाइए

टिप्पणियां

रालोसपा ने 2014 का लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन करके लड़ा था और तीन सीटों पर जीत हासिल की थी. हालांकि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भाजपा के हाथ मिलाने के साथ ही दोनों दलों के बीच तनाव शुरू हो गया था और 2019 के लोकसभा चुनाव में कुशवाहा को दो सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था. इसके बाद ही वह एनडीए से अलग हो गए थे.

VIDEO:  NDA सरकार से अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शबाना आजमी एक्सिडेंट में गंभीर रूप से घायल हुईं, तो पीएम मोदी ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की- देखें Tweet

Advertisement