NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल में मतदाताओं तक पहुंचने के लिए बीजेपी को 'दुर्गा पूजा' का सहारा,  2019 से पहले बनाई ये रणनीति

पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े पर्व दुर्गा पूजा को देखते हुए विपक्षी भाजपा भी लोगों तक पहुंचने के लिए सारी तरकीब अपना रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल में मतदाताओं तक पहुंचने के लिए बीजेपी को 'दुर्गा पूजा' का सहारा,  2019 से पहले बनाई ये रणनीति

भाजपा लोगों तक पहुंचने के लिए सारी तरकीब अपना रही है.

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े पर्व दुर्गा पूजा को देखते हुए विपक्षी भाजपा भी लोगों तक पहुंचने के लिए सारी तरकीब अपना रही है. पार्टी ने पूजा के दौरान पंडालों के आस-पास तकरीबन 3000 बुकस्टॉल लगाने का फैसला किया है जिसमें पार्टी की विचारधारा पर आधारित कई पुस्तकें प्रदर्शित की जाएंगी. भाजपा की विचारधारा पर किताबों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जनसंघ से जुड़ी कई किताबें इन स्टॉलों पर नजर आएंगी. इसके साथ ही राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी), नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर सामग्री प्रदर्शित कर लोगों को विवादास्पद मुद्दों से अवगत कराया जाएगा. भाजपा के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने कहा, ‘‘इस साल, समूचे राज्य में तकरीबन 3,000 बुकस्टॉल लगाए जाएंगे.

तृणमूल नेता-समर्थकों की गुंडागर्दी, BJP की महिला समर्थक को बुरी तरह पीटा, देखें- VIDEO


उम्मीद है कि विभिन्न पूजा पंडालों के बाहर हम स्टॉल लगाएंगे’’.  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के मुताबिक प्रदेश भाजपा के इतिहास में इस बार दुर्गा पूजा में सबसे ज्यादा स्टॉल होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘पहले हमारा संगठन उतना मजबूत नहीं था कि हम पूजा पंडालों के बाहर स्टॉल लगा सकें, लेकिन चीजें बदली हैं तथा हमारी पार्टी के साथ और लोग जुड़ते जा रहे हैं’’. घोष ने कहा, ‘‘हम इस (मंच) के जरिए तृणमूल कांग्रेस के दुष्प्रचार की काट के लिए असम में एनआरसी और इसके राज्य तथा देश हित में होने के बारे में बताएंगे. हम तृणमूल कांग्रेस सरकार के कुशासन और हिंसा पर तथा पिछले साढ़े चार साल में नरेंद्र मोदी सरकार के किये गए कार्यों पर आलेख भी जारी करेंगे’’.

टिप्पणियां

क्या पश्चिम बंगाल में NRC को बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में है RSS, पढ़ें ये बयान  

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement