NDTV Khabar

जेल में मिली प्रताड़ना से 'राष्ट्रवादी' प्रज्ञा ठाकुर को हुआ कैंसर: बाबा रामदेव

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बाद योग गुरु रामदेव (Ramdev) भी भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के समर्थन में आ गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेल में मिली प्रताड़ना से 'राष्ट्रवादी' प्रज्ञा ठाकुर को हुआ कैंसर: बाबा रामदेव

योग गुरु रामदेव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रज्ञा ठाकुर का बाबा रामदेव ने किया समर्थन.
  2. जेल में मिली प्रताड़ना से प्रज्ञा ठाकुर को हुआ कैंसर: रामदेव
  3. भोपाल सीट से चुनाव लड़ रही हैं प्रज्ञा.
पटना:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बाद योग गुरु रामदेव (Ramdev) भी भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के समर्थन में आ गए हैं. योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Ramdev) शुक्रवार को विवादास्पद भाजपा नेता साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के समर्थन में सामने आए और उन्हें एक राष्ट्रवादी करार देते हुए कहा कि महज संदेह के आधार पर उन्हें नौ सालों तक गिरफ्तार कर जेल के अंदर प्रताड़ित किया गया, जैसे वह कोई आतंकवादी हों. योग गुरु पटना साहिब लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा पर्चा दाखिल करने के दौरान यहां पहुंचे थे. 

योग गुरु बाबा रामदेव का पीएम मोदी को लेकर 'यू- टर्न', कहा- बीजेपी को जीताकर नरेंद्र मोदी को ही बनाए पीएम 

बाबा रामदेव ने पटना में संवाददाताओं को बताया, “यह गुनाह की पराकाष्ठा थी. आपने सिर्फ संदेह के आधार पर एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया और नौ सालों तक उसे शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना दी. उन्हें जिस तनाव से गुजरना पड़ा उससे वह शारीरिक रूप से कमजोर और कैंसर से प्रभावित हो गईं. वह आतंकवादी नहीं बल्कि राष्ट्रवादी महिला हैं.”    


VIDEO: पहले प्राणायाम, फिर राज्यवर्धन राठौर ने भरा पर्चा, बाबा रामदेव भी थे साथ

मालेगांव बम धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा 26/11 आतंकी हमले में शहीद हुए मुंबई एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर दिये गए बयान कि उनकी मौत उनके ‘शाप' की वजह से हुई, के बारे में पूछे जाने पर रामदेव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें महिला के प्रति कुछ संवेदना दिखानी चाहिए और उस व्यथा और कड़वाहट को समझने की कोशिश करनी चाहिए जिसकी वजह से उन्होंने ऐसा बयान दिया होगा. करकरे को उनके 'हिंदू आतंकवादी' होने का संदेह था. 

यह पूछे जाने पर कि क्या वह भोपाल जाकर प्रज्ञा ठाकुर के पक्ष में प्रचार करने जाएंगे, रामदेव ने कहा, 'मैंने आपसे जो कहा वह आपको सुर्खियां देने के लिये पर्याप्त हैं. कृपया इससे संतुष्ट रहें.' योग गुरु ने कहा कि आम तौर पर वह नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान नेताओं के साथ नहीं रहते लेकिन प्रसाद के लिये वह आए हैं क्योंकि उन्हें वह पाटलिपुत्र के लिये मंगलकारी मानते हैं जैसे मोदी (प्रधानमंत्री) देश के लिये हैं.

'ओलिम्पिक खिलाड़ियों' की जंग में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भरा पर्चा, साथ में बाबा रामदेव को देख चौंक गए लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीख करते हुए योग गुरु ने कहा, 'मोदी का सिर्फ एक एजेंडा है भारत को महाशक्ति बनाना. इस लक्ष्य की पूर्ति के लिये वह रोजाना 16-20 घंटा काम करते हैं. और उनका दिमाग एक तरफ केंद्रित है क्योंकि उनका कोई परिवार नहीं है न ही कोई अन्य भटकाव. (इनपुट भाषा से)

Video: मानहानि पर सुशील मोदी vs तेजस्वी

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Song: भोजपुरी गाने 'आग लगे बस्ती में' ने YouTube पर मचाई धूम, खूब देखा जा रहा है Video

Advertisement