NDTV Khabar

India Independence day 2018: जब निरहुआ, पवन सिंह और मनोज कुमार ने 15 अगस्त पर कहा, 'मेरा रंग दे बसंती चोला...'

भोजपुरी (Bhopuri) सिनेमा से लेकर पंजाबी म्यूजिक दुनिया तक में देशभक्ति का जादू छाया हुआ है. India Independence day (स्वतंत्रता दिवस) के मौके पर देश पर निरहुआ, पवन सिंह, सुखविंदर और एमी विर्क के देशभक्ति भरे गीत.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India Independence day 2018: जब निरहुआ, पवन सिंह और मनोज कुमार ने 15 अगस्त पर कहा, 'मेरा रंग दे बसंती चोला...'

Independence Day 2018: आजादी के जश्न पर भोजपुरी (Bhojpuri) और पंजाबी (Punjabi) सिंगरों के गीत

खास बातें

  1. भोजपुरी और पंजाबी देशभक्ति सॉन्ग
  2. निरहुआ ने गाया 'रंग दे बसंती'
  3. पवन सिंह ने भी दिखाया देशभक्ति का रंग
नई दिल्ली: भोजपुरी सिनेमा (Bhopuri Cinema) से लेकर पंजाबी म्यूजिक दुनिया तक में देशभक्ति का जादू छाया हुआ है. India Independence day (स्वतंत्रता दिवस) के मौके पर देश भर में जश्न का माहौल है और आजादी के इस दिन को हर कोई अपने तरीके से मना रहा है. 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित किया. वहीं एंटरटेनमेंट जगत भी अपने तरीके से देशवासियों में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जोश भरने का काम कर रहा है. स्वतंत्रता दिवस पर हम आपके लिए भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री और पंजाबी सिनेमा से कुछ ऐसे देशभक्ति गीत लाए हैं जो लंबे समय से दिलों में देश प्रेम का भाव जगाने का काम करते आए हैं. भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) से लेकर पवन सिंह (Pawan Singh) और पंजाबी सिंगर सुखविंदर (Sukhwinder) जैसे धुरंधरों ने अपने सुरों से जोश भरने का काम किया है.

India Independence Day 2018: सपना चौधरी ने पहना तिरंगा, जोर-जोर से लगाए जय हिंद के नारे...



भोजपुरी फिल्मों के जुबली स्टार निरहुआ की फिल्म 'पटना से पाकिस्तान' का 'मेरा रंग दे बसंती चोला' सॉन्ग काफी वायरल हो रहा है. इस सॉन्ग में निरहुआ नजर आ रहे हैं और इसे आलोक कुमार ने जोशीले अंदाज में गया है. 

India Independence Day 2018: इन 10 देशभक्ति गीतों के साथ मनाए 15 अगस्त का जश्न



लेकिन मनोज कुमार की फिल्म 'शहीद' का 'मेरा रंग दे बसंती चोला' गाना आज भी उतना ही तरोताजा है जितना वे उस समय था. 15 अगस्त के मौके पर अकसर यह गाना वायरल हो जाता है, और यूट्यूब पर इसकी डिमांड खूब बढ़ जाती है.



भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह की फिल्म 'देश प्रदेश' का 'हमरा देशवा महान' सॉन्ग भी सुर्खियों में हैं. पवन सिंह के गाए इस सॉन्ग में जोश के साथ ही देश की प्राकृतिक खूबसूरती का भी शानदार ढंग से गुणगान किया गया है. 



दिनेश लाल यादव निरहुआ का 'सिपाही' फिल्म का सॉन्ग भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है. 'इतिहास लिख दे बन के सिपाही' एकदम हटकर गाना है, और अपने तीखे तेवरों की वजह से जोश भरने का काम करता है. 



बॉलीवुड संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान के साथ पंजाबी सिंगर सुखविंदर सिंह की 'पीर मनावन चली' में ऐसी जुगलबंदी है, जिसे सुनकर एक जगह बैठे रहना मुश्किल होगा, सुखविंदर की आवाज का जादू इसमें कूट-कूटकर भरा हुआ है. 




टिप्पणियां
साढ़े चार मिनट में भगत सिंह की पूरी जिंदगी और देशभक्ति के जज्बे को समझना है तो एमी विर्क और गुरशबद का 'वार भगत सिंह' बेहतरीन ऑप्शन है. इस गाने का फिल्मांकन और शब्द दोनों ही जादुई असर करते हैं. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement