Sanju Movie Review: रणबीर कपूर के परफेक्शन और राजकुमार हिरानी के शानदार डायरेक्शन की जुगलबंदी है ‘संजू’

Sanju में रणबीर कपूर ने बेहतरीन एक्टिंग की है. रणबीर कपूर ने दिखा दिया है कि वे एक स्टार होने के बावजूद डायरेक्टर्स एक्टर हैं. अच्छा सिनेमा देखने के शौकीनों के लिए परफेक्ट फिल्म है ‘संजू’.

Sanju Movie Review: रणबीर कपूर के परफेक्शन और राजकुमार हिरानी के शानदार डायरेक्शन की जुगलबंदी है ‘संजू’

अच्छा सिनेमा देखने के शौकीनों के लिए परफेक्ट फिल्म है Sanju

नई दिल्ली:

रेटिंगः  4 स्टार
डायरेक्टरः राजकुमार हिरानी
कलाकारः रणबीर कपूर, परेश रावल, विकी कौशल, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर और दीया मिर्जा

Sanju Movie Review: ‘मुन्नाभाई’ सीरीज के जरिये संजय दत्त के करियर की बेहतरीन फिल्में देने वाले राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में उनकी जिंदगी को ही परदे पर उतार दिया है. राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर को परदे पर संजय दत्त बनाया है, और उन्होंने संजू के किरदार को बखूबी निभाया भी है. राजकुमार हिरानी ‘संजू (Sanju)’ में कहीं भी जजमेंटल नहीं हुए हैं, और उन्होंने संजय दत्त को किसी खाके में बांधकर पेश करने की कोशिश भी नहीं की है. राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में संजय दत्त की ड्रग्स से जंग और मुंबई बम विस्फोट तथा आर्म्स एक्ट में नाम आने की वजह से जो-जो झेला उसको बखूबी दिखाने की कोशिश की है. ‘संजू’ पूरी तरह से संजय दत्त के जिंदगी में लिए गए कई गलत फैसले और उनकी वजह से पैदा हुए संघर्ष पर फोकस है.

मुन्ना भाई बन रणबीर कपूर ने मारा ये डायलॉग, 60 लाख बार देखा गया 'संजू' का दूसरा टीजर

‘संजू’ की कहानी संजय दत्त की जिंदगी को पेश करती है. संजू को अपनी कहानी लिखवानी है और वह इस काम का जिम्मा एक जर्नलिस्ट को सौंपता है, और फिर अपनी जिंदगी के बारे में परत दर परत बातें बताता जाता है. ड्रग्स से जंग, मां का जिंदगी से जाना, आर्म्स एक्ट, जेल, मुंबई बम विस्फोट और पिता के साथ रिश्ता. ये सारी बातें फिल्म में आती जाती हैं. राजकुमार हिरानी ने बहुत ही सावधानी के साथ कहानी को गढ़ा है, और फिल्म में अधिकतर उन्हीं बातों को पेश किया है जिसके बारे में सबसे ज्यादा चर्चा होती है. राजकुमार हिरानी का फोकस ड्रग्स से जंग और संजू बाबा आतंकी नहीं है, इसी बात पर ज्यादा रहा है.

Sanju की खातिर रणबीर ने अपनी बॉडी के साथ किए ये अत्याचार, आपबीती सुनकर उड़ जाएंगे होश

‘संजू’ में रणबीर कपूर ने बेहतरीन एक्टिंग की है. रणबीर कपूर ने दिखा दिया है कि वे एक स्टार होने के बावजूद डायरेक्टर्स एक्टर हैं. राजकुमार हिरानी अपने कैरेक्टर्स को मजबूती के साथ परदे पर पेश करने के लिए पहचाने जाते हैं, और ‘संजू’ में यह बात एक बार फिर सही साबित होती है. रणबीर को देखते हुए कुछ समय बाद ऐसा लगता ही नहीं है कि वे रणबीर कपूर हैं. वे एकदम संजय दत्त लगने लगते हैं. सुनील दत्त के किरदार में परेश रावल ने अच्छी एक्टिंग की है, और कई सीन्स में वे बहुत इमोशनल भी कर जाते हैं. फिल्म में विक्की कौशल ने संजू के दोस्त का किरदार निभाया है, और दिखा दिया है कि वे एक शानदार एक्टर हैं. मनीषा कोइराला का रोल छोटा, लेकिन दमदार है. इनके अलावा अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर और दीया मिर्जा ने भी अपने रोल अच्छे से किए हैं.

Sanju के बाद देखें Manju का ट्रेलर, वीडियो देख हो जाएंगे हंसते-हंसते लोटपोट..

राजकुमार हिरानी ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’ और ‘मुन्नाभाई’ सीरीज जैसी शानदार फिल्में बना चुके हैं, ऐसे में उन्हें कहानी बुनना और दर्शकों की नब्ज पता है. ‘संजू’ में राजकुमार हिरानी ने उसी नब्ज को दबाया भी है. संजय दत्त राजकुमार हिरानी के अच्छे दोस्त भी हैं, इस बात को राजकुमार फिल्म में भूलते नहीं हैं. 

जब ड्रग्स ने बिगाड़ा संजय दत्त का हाल, मांगनी पड़ी भीख; 52 लाख बार देखा गया Video

Newsbeep

फिल्म का संगीत अच्छा है, और पुराने दौर को भी जिंदा करता है. 'संजू' की जान, रणबीर कपूर हैं. ‘संजू’ का बजट लगभग 100 करोड़ रु. बताया जाता है, ऐसे में इसे बॉक्स ऑफिस पर कड़ी मेहनत करनी होगी, वैसे फिल्म को लेकर दर्शकों में अच्छा क्रेज है. अच्छा सिनेमा देखने के शौकीनों के लिए परफेक्ट फिल्म है ‘संजू’.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...