KBC 10: किसान ने अमिताभ बच्चन को सुनाई दुख भरी दास्तां, भावुक होकर लिया ये बड़ा फैसला

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के 'कौन बनेगा करोड़पति 10' (Kaun Banega Crorepati) के आने वाले एपिसोड में ऐसे ही एक किसान अनंत कुमार खंके दिखे, जो हॉट सीट तक पहुंचे और जीवित रहने के अपने संघर्ष के बारे में बात की.

KBC 10: किसान ने अमिताभ बच्चन को सुनाई दुख भरी दास्तां, भावुक होकर लिया ये बड़ा फैसला

'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट पर एक किसान के साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

खास बातें

  • हॉट सीट पर पहुंचा एक किसान
  • कर्ज से डूबने की बताई वजह
  • भावुक हो गए अमिताभ बच्चन
नई दिल्ली:

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के 'कौन बनेगा करोड़पति 10' (Kaun Banega Crorepati) के आने वाले एपिसोड में ऐसे ही एक किसान अनंत कुमार खंके दिखे, जो हॉट सीट तक पहुंचे और जीवित रहने के अपने संघर्ष के बारे में बात की. इसने बॉलीवुड के सबसे बड़े मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को परेशान कर दिया और उन्होंने लोगों से सामने आने और किसानों की किसी भी तरह से मदद करने का आग्रह किया. प्रतियोगी अनंत कुमार खंके ने अपनी वार्षिक आय पर कुछ प्रकाश डाला जो लगभग रु. 60,000 है, केवल तभी अगर उन्हें बरसात का एक अच्छा मौसम मिले. जब पानी की कमी होती है तो वह खेती के लिए प्रति गैलन 100 रुपये का भुगतान करते हैं. इसके अलावा, अनंत कुमार ने कई बातें साझा की और उनकी कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन चकित रह गए. बच्चन स्वयं किसानों के लिए अपने तरीके से बहुत कुछ करते हैं और उन्होंने घटना के बारे में बताया जिसकी वजह से उन्होंने किसानों के कल्याण में योगदान दिया.

इस बॉलीवुड एक्टर के क्रेजी फैन ने बीच सड़क पर उड़ाया मजाक, 16 लाख बार देखा गया Video

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा, “जब मैं एक दशक पहले विशाखापत्तनम में शूटिंग कर रहा था, तब मैंने समाचार पत्र में पढ़ा कि किसान 10,000 से 20,000 रुपए की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं. मुझे यह पढ़कर बहुत बुरा लगा. जब मैं वापस आया, मैंने यहां एक गैर सरकारी संगठन से संपर्क किया और उनसे पूछा कि क्या मैं किसानों के जीवन को बचाने में मदद कर सकता हूं और इस तरह मुझे 30-40 लोगों की सूची मिली, जिनके ऋण का मैं भुगतान कर सकता था. कुछ साल पहले, बारिश की कमी के कारण विदर्भ में परेशानी थी और मैंने हाल ही में महाराष्ट्र में लगभग 100 किसानों के ऋणों को चुकाया है, मैंने यह सुनिश्चित किया है कि लगभग 360 किसानों के ऋण बैंकों को चुकाए गए हैं.''

 


'शकीला' के फर्स्ट लुक ने किया सरप्राइज, एडल्ट स्टार के लिए दी ये टैग लाइन

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने आगे कहा, ''मेरा अगला कदम उत्तर प्रदेश में लगभग '850 किसानों' के ऋण को चुकाने में मदद करना है. इसका जिक्र करते हुए, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि 10-12 लोग, जो इसे अपनी क्षमता और योग्यता में पाते हैं, आगे बढ़ें और किसानों के जीवन को बचाने में मदद करें, हम कई लोगों के लिए एक उदाहरण स्थापित करेंगे और बदले में कई किसानों का जीवन बचाया जाएगा.''

Aishwarya Rai के Birthday पर रोमांटिक हुए अभिषेक बच्चन, यूं कर बैठे इश्क का इजहार; देखें ये खास पल

उन्होंने कहा, "मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे हमारे अन्ना-दाता (किसानों) और उनके द्वारा सामना की जा रही कठिनाइयों की दुर्दशा को समझें. मैं अपने बारे में घमंड नहीं करना चाहता हूं, लेकिन मैं चाहता हूं कि हर कोई हमारे किसानों की मदद करे जो मूलभूत आवश्यकताओं की कमी का सामना करते हैं. यदि आप में से कोई भी व्यक्तिगत रूप से या सामूहिक रूप से उनके ऋण का भुगतान कर सकता है, तो मैं हाथ जोड़कर आपसे मदद करने के लिए अनुरोध करता हूं. यह हमारे देश के किसानों को सबसे बड़ा योगदान देगा.”

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com