KBC में छत्रपति शिवाजी के सवाल पर हुआ विवाद, BJP नेता बोले- माफी में देरी हुई तो कोई लाइफ लाइन नहीं मिलेगी

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) उर्फ केबीसी (KBC) में छत्रपति शिवाजी महाराज (Shivaji) के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

KBC में छत्रपति शिवाजी के सवाल पर हुआ विवाद, BJP नेता बोले- माफी में देरी हुई तो कोई लाइफ लाइन नहीं मिलेगी

केबीसी (KBC) के सेट पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) उर्फ केबीसी (KBC) में छत्रपति शिवाजी महाराज (Shivaji) के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है और आरोप लगाए जा रहे हैं कि इस सवाल से, 17वीं शताब्दी के मराठा योद्धा का अपमान हुआ. बीजेपी (BJP)  की महाराष्ट्र इकाई के विधायक नितेश राणा ने शिवाजी महाराज  (Shivaji) के संबंध में दिए गए अपमानजनक संदर्भ के लिए शुक्रवार को माफी की मांग की.

Video: खेसारी लाल यादव ने बिग बॉस में पंजाब की कैटरीना कैफ की बोलती की बंद, कहा- इसे ऐसा पति चाहिए जो...

बीजेपी (BJP) नेता नितेश राणे ने कहा, "सोनी केबीसी 10 ने भाषा की दृष्टि से 'अपमानजनक' एकवचन में शिवाजी महाराज (Shivaji) नाम लेकर उनका अपमान किया है. इसके लिए जल्द से जल्द माफी मांगनी चाहिए." उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर उन्होंने माफी मांगने में देरी की तो कार्यक्रम को आगे चलने के लिए कोई 'लाइफ लाइन' नहीं मिलेगी.

अनुपम खेर ने गलियों में सोने वाले बच्चों को 5 स्टार होटल में खिलाया खाना, जब बिल आया तो... देखें Video

यह विवाद उस समय खड़ा हुआ जब कार्यक्रम के प्रस्तोता अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने मुगल शासक औरंगजेब के समकालिकों के बारे में एक सवाल पूछा. चार विकल्पों में छत्रपति शिवाजी का उल्लेख शिवाजी (Shivaji) के तौर पर किया गया था जबकि अन्य विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा और महाराजा रंजीत सिंह थे. शिवाजी के नाम का इस तरह संदर्भ देने से गुस्साए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनी टीवी की आलोचना की और माफी मांगने को कहा.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com