Bigg Boss 5: सलमान खान और संजय दत्त की जोड़ी ने मचाया था धमाल, जानें कौन बना था Winner

बिग बॉस का चौथा सीजन जबरदस्त हिट होने के बाद पांचवे सीजन में भी सलमान खान को होस्ट के तौर पर रखा गया, लेकिन इस बार कुछ अलग देखने को मिला.

Bigg Boss 5: सलमान खान और संजय दत्त की जोड़ी ने मचाया था धमाल, जानें कौन बना था Winner

खास बातें

  • बिग बॉस सीजन 5 में होस्ट थे सलमान और संजय
  • इस साल के विनर बनी थीं जूही परमार
  • सबसे ज्यादा 18 कंटेस्टेंट ने ली थी एंट्री
नई दिल्ली:

बिग बॉस का चौथा सीजन जबरदस्त हिट होने के बाद पांचवे सीजन में भी सलमान खान को होस्ट के तौर पर रखा गया, लेकिन इस बार कुछ अलग देखने को मिला. होस्ट के तौर पर सलमान खान के साथ संजय दत्त को भी रखा गया. इस सीजन की शुरुआत 2 अक्टूबर 2011 से 7 जनवरी 2012 तक चली. लोनावला में बने सेट को छोड़कर इस बार मुंबई और पुणे के बीच स्थित कर्जत में नया सेट बनाया गया. बिग बॉस के नए सेट पर कुल 14 नए कंटेस्टेंट की एंट्री हुई. जबकि पहली बार चार वाइल्ड कार्ड की एंट्री हुई थी. कुल 18 कंटेस्टेंट को लेकर चला यह सीजन सबसे लंबा हुआ और 98 दिनों तक घरवालों को बिग बॉस के घर में गुजारना पड़ा.

Bigg Boss 11: 'पति' के साथ नजर आईं अर्शी खान, कर रही हैं फिनाले की तैयारी, Photo हुई Viral

किन कंटेस्टेंट ने ली थी एंट्री?
4 वाइल्ड कार्ड एंट्री के साथ पांचवे सीजन में सबसे ज्यादा कंटेस्टेंट बिग बॉस में आएं. घर में आने वाले कंटेस्टेंट शक्ति कपूर (दिग्गज बॉलीवुड एक्टर), पूजा बेदी (टीवी एक्ट्रेस), शोनाली नागरानी (एक्ट्रेस और मॉडल), निहिता बिस्वास (सीरियल किलर चार्ल्स सोबराज की पत्नी), श्रद्धा शर्मा (टीवी एक्ट्रेस), मनदीप बेवली (न्यूज एंकर),  रागेश्वरी (सिंगर), विदा समदजाई (पूर्व मिस अफगानिस्तान), महक चहल (बॉलीवुड एक्ट्रेस), सोनिका कालिरमन (रेसलर), पूजा मिश्रा (रिएलिटी टीवी एलुमनी), गुलाबो सपेरा (डांसर), लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (एलजीबीटी राइट्स एक्टिविस्ट), जूही परमार (टीवी एक्ट्रेस) थे, बाकि चार कंटेंस्टेंट अमर उपाध्याय (इंडियन टीवी एक्टर), सिद्धार्थ भारद्वाज (रिएलिटी टीवी एलुमनी), आकाशदीप सहगल (टीवी एक्टर) और सनी लियोनी (पॉर्न स्टार और अब बॉलीवुड एक्टर) ने वाइल्ड कार्ड की थी.

क्या Bigg Boss के विनर Prince Narula ने कर ली सगाई, Viral Video देखकर हो जाएंगे हैरान

क्या हुआ था विवाद?
बिग बॉस सीजन 5 में पूजा मिश्रा अपने गुस्से की वजह से काफी मशहूर रहीं. उनका गुस्सा घरवालों के लिए टेंशन बढ़ा देता था. गुस्सा होने पर वह किचन में रखे सामानों को उठाकर फेंकना शुरू कर देती थी. पूजा ने एक बातचीत के दौरान सिद्धार्थ भारद्वाज को धक्का मार दिया था, जिसकी वजह से वह जल्द ही घर से इविक्ट भी हो गई थी. 

Bigg Boss 4: डॉली बिंद्रा ने कुछ ऐसे मचाया था तहलका, जानें कौन बना था Winner

कौन बना था विनर?
सलमान खान और संजय दत्त एक साथ होस्ट करने के बाद इस शो को काफी पॉपुलरिटी मिली. इस सीजन में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस जूही परमार विजेता बनीं. टीवी पर कुमकुम के नाम से मिली पहचान की वजह से जूही को काफी सपोर्ट मिला, इसके अलावा पूरे सीजन में उन्होंने अपना व्यवहार काफी सौम्य रखा. वहीं दूसरे नंबर पर महक चहल रहीं, जोकि 17वें दिन घर से बाहर हो जाने के बाद 'बिग बॉस हल्ला बोल' से वापसी करके फिनाले वीक तक गईं.

Bigg Boss: दूसरे सीजन में 'राजा चौधरी' ने मचाया था हंगामा, ये बने थे Winner

अब क्या कर रहीं है जूही परमार?
2002-09 के बीच प्रसारित टीवी शो 'कुमकुम एक प्यारा सा बंधन' के जरिए घर-घर में पहचान बनने वाली एक्ट्रेस जूही परमार ने साल 2009 में अभिनेता सचिन श्रॉफ की शादी की थी. बिग बॉस जीतने के बाद साल 2013 में बेटी समायरा का जन्म हुआ. कुछ समय बीतने के बाद दोनों में रिश्ते बिगड़ने लगे और अब आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला ले लिया है. उनकी बेटी अब उन्हीं के साथ रह रहीं है और टीवी पर कुछ प्रोग्राम में काम करते हुए दिख रही हैं.

VIDEO: बिग बॉस सीजन-11 में सलमान खान ने लगाए ठुमके


 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com