KBC Update: 35 हजार लोगों को पालकर माता-पिता बने ये कंटेस्टेंट, सुनकर अमिताभ बच्चन ने भी दिया सम्मान

Kaun Banega Crorepati Written Update: 'कौन बनेगा करोड़पति' के बीते एपिसोड में डॉक्टर सुशील कुमार मखीजा ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सही जवाब देकर हॉटसीट पर बैठने का मौका हासिल किया.

KBC Update: 35 हजार लोगों को पालकर माता-पिता बने ये कंटेस्टेंट, सुनकर अमिताभ बच्चन ने भी दिया सम्मान

Kaun Banega Crorepati 11: केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्चन.

नई दिल्ली:

Kaun Banega Crorepati Written Update: 'कौन बनेगा करोड़पति' के बीते एपिसोड में डॉक्टर सुशील कुमार मखीजा ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सही जवाब देकर हॉटसीट पर बैठने का मौका हासिल किया. पेशे से डॉक्टर सुशील कुमार नागपुर, महाराष्ट्र में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. 'कौन बनेगा करोड़पति' के एपिसोड में उन्होंने बताया कि उनके इंस्टीट्यूट बंगाली हाईस्कूल, नागपुर में खुद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पत्नी और एक्ट्रेस जया बच्चन ने भी एक साल पढ़ाई की है. शो में डॉक्टर मखीजा ने शानदार तरीके से खेलते हुए 3 लाख 20 हजार रुपये जीता. 

Amitabh Bachchan ने अस्पताल से लौटकर 5 किलो वजन घटाया, 18 अक्टूबर को हॉस्पिटल से मिली थी छुट्टी

डॉक्टर मखीजा के बाद 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) में कर्मवीर के तौर पर डॉ. बीएम भारद्वाज और डॉ. माधुरी ने एंट्री की, जिन्होंने बेसहारा लोगों को सहारा देने के लिए 'अपना घर' की शुरुआत की. इस घर में वे लोगों में जीने की आस जगाते हैं, उनकी मदद करते हैं और उनका पूरा-पूरा ध्यान रखते हैं. शो में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पूछने पर डॉक्टर बीएम भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने अभी तक 35 हजार लोगों की मदद की है. शो में डॉक्टर माधुरी ने बताया कि उन्हें भीख मांगते हुए बच्चों को देखकर काफी बुरा लगता था. जब वह थोड़ी बड़ी हुईं तो उन्होंने सोचा कि वह इन जैसे लोगों की मदद करके, इन्हें पालकर उनकी मां बनेंगी. वहीं, डॉक्टर बी. एम भारद्वाज ने बताया कि वह 'अपना घर' की वजह से 11 साल से अपने घर नहीं जा पाए हैं. उनकी यह बात सुनकर अमिताभ बच्चन के साथ शो में मौजूद लोग उनके सम्मान में खड़े हो जाते हैं.

प्रश्न- इनमें से कौन सी लड़ाई अपना नाम उस पेड़ से लेती है, जिसपर यह पेड़ खिलते हैं?
सही जवाब- प्लासी का युद्ध

प्रश्न- 1850 के दशक में एक मठ के बगीचे में किसके द्वारा किए गए प्रयोगों के तौर जिनेटिक्सया आनुवांशिकी विज्ञान की एक शाखा के तौर पर उपजी थी?
सही जवाब- ग्रेगर मेंडल

प्रश्न- किस फुटबॉल टीम ने 2019 डूरंड कप टूर्नामेंट का खिताब जीता?
सही जवाब- गोकुलम केरल

प्रश्न- राहुल बोस द्वारा निर्देशित 2017 की कौनसी फिल्म माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने वाली सबसे कम उम्र की लड़की के जीवन पर आधारित है?
सही जवाब- पूर्णा

प्रश्न- इनमें से किस उद्योगपति को अंग्रेजों ने 'राय बहादुर' की उपाधि दी थी, जिसे बाद में असहयोग आंदोलन के दौरान उन्होंने त्याग दिया था?
सही जवाब- जमनालाल बजाज

प्रश्न- इनमें से कौनसी जोड़ी राक्षसों की जोड़ी थी, जो ब्राह्मणों को भोज पर आमंत्रित कर उनकी हत्या कर देते थे?
सही जवाब- इल्वल वातापी

प्रश्न- इनमें से किस मीठे पदार्थ के अंदर पहले कुछ भरा जाता है फिर उसे तला जाता है?
सही जवाब- गुजिया

प्रश्न- रात में बेघर व्यक्तियों के लिए सरकारी और गैर-सरकारी संस्थानों द्वारा बनाए गए घर को इनमें से क्या कहा जाता है?
सही जवाब- रैन बसेरा
 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com