NDTV Khabar

अमेरिका में ‘चरमपंथी’ व्यक्तियों के ठिकाने से 11 बच्चे बरामद

अमेरिका के न्यू मैक्सिको राज्य में पुलिस ने एक जर्जर इमारत में छापा मारकर एक से 15 साल की उम्र के 11 बच्चों को छुड़ाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में ‘चरमपंथी’ व्यक्तियों के ठिकाने से 11 बच्चे बरामद

न्यू मैक्सिको राज्य में पुलिस ने एक जर्जर इमारत में छापा मारकर एक से 15 साल की उम्र के 11 बच्चों को छुड़ाया है.

लॉस एंजिलिस:

अमेरिका के न्यू मैक्सिको राज्य में पुलिस ने एक जर्जर इमारत में छापा मारकर एक से 15 साल की उम्र के 11 बच्चों को छुड़ाया है. इस परिसर में‘‘चरमपंथी’’ विचारधारा में विश्वास करने वाले सशस्त्र लोग रह रहे थे. न्यू मैक्सिको के ताओस काउंटी के शेरिफ कार्यालय के अनुसार, तीन साल के अगवा बच्चे की खोज में एक महीने से चल रहे तलाश अभियान के दौरान पुलिस को दो सशस्त्र व्यक्ति और ये बच्चे मिले. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बच्चे बेहद दयनीय हालत और गरीबी में रह रहे थे।
लड़के की मां ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा अपने पिता 39 वर्षीय सिराज वहाज के साथ गत दिसंबर में पार्क गया था और कभी नहीं लौटा. 

26 जनवरी अपहरण केस : ‘आरोपी ने 2 साल पहले ASI के बेटे की बेरहमी से हत्या की थी’ 

टिप्पणियां

तीन अगस्त की सुबह कई अधिकारियो ने पूरे दिन अभियान चलाकर एक इमारत पर छापा मारा और एआर-15 राइफल, पांच 30 राउंड की मैगजीन और चार पिस्तौल के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिनमें से एक वहाज है. पुलिस ने बताया कि सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि टीम ने कुल पांच किशोर और 11 बच्चों को बरामद किया जो बेहद दयनीय हालत में रह रहे थे तथा उनके खाने-पीने की भी ठीक से व्यवस्था नहीं थी. बच्चों की मां मानी जा रही तीन महिलाओं को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया. 

रूस अग्निकांड: आग की लपटों के बीच फंसे स्कूली छात्रों ने अपने अभिभावक को किया फोन, कहा- 'गुडबॉय'


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement