NDTV Khabar

फोटोग्राफर ने क्लिक की प्रेमी जोड़े की KISS करते हुए फोटो, मच गया पूरे देश में बवाल

Dhaka: बांग्लादेश के एक जाने माने फोटोग्राफर को उसकी विवादित तस्वीर के कारण नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. फोटोग्राफर ने कहा कि वह ‘अमानवीय क्रूरता’ का शिकार हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फोटोग्राफर ने क्लिक की प्रेमी जोड़े की KISS करते हुए फोटो, मच गया पूरे देश में बवाल

वायरल फोटो को लेकर बांग्लादेश का फोटोग्राफर बर्खास्त.

Bangladesh, Dhaka: बांग्लादेश के एक जाने माने फोटोग्राफर को उसकी विवादित तस्वीर के कारण नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. फोटोग्राफर ने कहा कि वह ‘अमानवीय क्रूरता’ का शिकार हुआ है. फोटोग्राफर ने प्रेमी जोड़े की KISS करते हुए तस्वीर खिंची थी जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी और इस तस्वीर ने मुस्लिम बहुल देश में विवाद खड़ा कर दिया. ‘पुर्बोपोश्चिमबीडी न्यूज पोर्टल’ ने कहा कि विवादित तस्वीर जिबॉन अहमद द्वारा उतारे जाने के संदेह होने के कारण अब वह कंपनी के लिये ‘‘काम करने के योग्य’’ नहीं है.

मॉल में पानी से खेल रही थी बच्ची, शार्क आई और चबा लिया हाथ, देखें Shocking Video

अहमद ने इसका विरोध किया और अपनी बेकसूरी साबित करने के लिये उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि यह तस्वीर अचानक ली गयी थी. इस तस्वीर के कारण अन्य फोटोग्राफरों ने उसकी पिटाई भी की. एक फेसबुक पोस्ट में अहमद ने कहा कि इस ‘‘प्रभावशाली’’ तस्वीर के कारण उसके साथ ‘‘अमानवीय बर्ताव’’ किया गया.

सपना चौधरी के गाने पर गीता फोगट के पति ने लगाए ठुमके, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


उसने कहा, ‘‘मैं कभी नहीं सोचता था कि एक तस्वीर से इतनी कहानियां बन जायेंगी. आज इस तस्वीर के कारण सोशल और मुख्यधारा की मीडिया में मेरे बारे में सच्ची-झूठी कहानियों की बाढ़ आ गयी है. फोटोग्राफर ने ढाका यूनीवर्सिटी परिसर की सीढ़ियों पर बारिश के मौसम में चुंबन करते एक जोड़े की तस्वीर उतारी थी. उसने इस तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट किया और लिखा, ‘‘बारिश के तराने : प्यार को आजाद रहने दो’’. न्यूज पोर्टल ने भी इसी कैप्शन को इस्तेमाल किया.

अदा शर्मा ने नागिन लुक में लिया #KikiChallenge, जानिए आखिर क्यों चलती कार से उतर कर नाच रहे हैं लोग

फोटो जल्द ही बांग्लादेश में वायरल हो गयी. बहरहाल सामाजिक आजादी की ओर इशारा करती इस तस्वीर की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हुई. हालांकि कुछ रूढ़िवादियों ने सवाल उठाये कि इस फोटो ने बांग्लादेश की सामाजिक सभ्यता की परंपरा को तोड़ा है. मीडिया टिप्पणीकारों ने पूछा कि क्या अहमद ने इस तस्वीर को उतारने से पहले जोड़े की इजाजत ली थी. बहरहाल अहमद ने कहा कि कुछ फोटोग्राफरों ने इस तस्वीर को लेकर उससे मारपीट की. तस्वीर प्रकाशित होने के बाद ‘पूरबोपश्चिमबीडी’ ने एक लेख लिखकर बताया कि यह तस्वीर ‘‘पूर्वनियोजित’’ थी और फोटोग्राफर ने इसके लिये ‘‘माफी’’ मांग ली है. 

बारिश के कारण रोड बन गई नदी तो महिला ने बतख को घुमाया, देखें Viral Video

टिप्पणियां
पोर्टल की संपादक खुजिस्ता नूर-ए-नाहरीन ने कहा कि कंपनी ने अहमद को उसके साथ कथित तौर पर मारपीट करने वाले फोटोग्राफरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिये कहा है। हालांकि वह इस मुद्दे पर चर्चा के लिये नहीं आया. अहमद ने अपने नियोक्ता की बात को खारिज किया और कहा कि उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. उसने जोर देकर कहा कि उसके पास सबूत है कि यह तस्वीर ‘‘स्वाभाविक’’ है. बहरहाल तस्वीर में दिख रहे युगल ने इसे लेकर कोई आपत्ति नहीं जतायी है.

(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement