NDTV Khabar

स्कूल में प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने किया Dance, वायरल हुआ VIDEO

चीन (China) में एक स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने बोल्ड डांस किया. 40 वर्षीय जैंग पेंगफी (Zhang Pengfei) हर चीज को अलग तरीके से करना पसंद करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्कूल में प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने किया Dance, वायरल हुआ VIDEO

स्कूल में प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने किया Bold Dance.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. चीन (China) में एक स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने बोल्ड डांस किया. 40 वर्षीय जैंग पेंगफी (Zhang Pengfei) हर चीज को अलग तरीके से करना पसंद करते हैं. स्कूल में डेली एक्सरसाइज के दौरान उन्होंने बच्चों के सामने बोल्ड डांस किया और बच्चों को भी कराया. डेली एक्सरसाइज प्रोग्राम में प्रिंसिपल ने मॉर्डन डांस किया और सभी को हैरान कर दिया. ब्रेक टाइम के दौरान पेंगफी ने बच्चों को बाहर बुलाया और उनके साथ Jazz म्यूजिक पर डांस किया. 

VIDEO: शराब के नशे में जहाज के 11वीं मंजिल से कूद गया शख्स, देखते रह गए लोग

SCMP से बात करते हुए पेंगफी ने बताया- 'ये स्कूल की एक छोटी से एक्टीविटी थी. मैं चाहता हूं कि ब्रेक टाइम में ऐसी ही एक्सरसाइज हो.' चीन के शांगजी में स्थित स्कूल में प्रिंसिपल का ये डांस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. चीन के छोटे से स्कूल में ये डांस हुआ. चीन में हर स्कूल में ब्रेक टाइम में एक्सरसाइइज कराई जाती है. 1951 में स्कूल की इस एक्टिविटी को अनिवार्य कर दिया गया. लेकिन पेंगफी ने इस एक्सरसाइज को अलग तरीके से किया. सभी उनके इस स्टेप की तारीफ कर रहे हैं.


शख्स ने पीठ दर्द रोकने के लिए किया अजीबोगरीब इलाज, खुद के Semen को इंजेक्शन में भरकर किया ऐसा

प्रिंसिपल जैंग पेंगफी इस चीज को नॉर्मल बताते हैं. उन्होंने कहा- 'हर चीज को दिलचस्प बनाकर किया जाए तो बच्चों को मजा आता है. अगर एक्सरसाइज को मजे के साथ किया जाए तो वो बोर नहीं होंगे और डांस करते हुए एक्सरसाइज करने में उनको मजा आएगा. संगीत से शरीर में ऊर्जा आती है. अगर एक्सरसाइज में भी इसे शामिल किया जाए तो बच्चों के साथ-साथ टीचर्स को भी मजा आएगा.'

देखें VIDEO:

 

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रिंसिपल बच्चों के सामने खड़े होकर डांस कर रहे हैं. बच्चे भी उनके स्टेप्स को फॉलो कर रहे हैं. वो बच्चों को बेंडिंग, स्ट्रेचिंग, जम्पिंग जैसे चीजे डांस के जरिए करा रहे हैं. पहले ये एक्टिविटी चीन के सरकारी दफ्तरों में अनिवार्य थी. लेकिन प्रदूषण के कारण इसे बंद कर दिया गया. अब सिर्फ स्कूल में ही ये एक्टिविटी होती है. यही नहीं, सरकारी अफसर स्कूल में अचानक आकर चेक करते हैं कि स्कूल में रोज ये एक्टिविटी हो रही है या नहीं. 

टिप्पणियां

नींद में ही हुई 'दुनिया के सबसे क्यूट' कुत्ते की मौत, फेसबुक पर हैं 16 लाख फॉलोअर्स

ये वीडियो वायरल होने के बाद प्रिंसिपल जैंग पेंगफी काफी हैरान हैं. उनको अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि ये वीडियो दुनिया में इतना वायरल हो गया है. कई लोग जैंग पेंगफी की काफी तारीफ कर रहे हैं. एक 9 वर्षीय यूजर ने लिखा- 'ये कितना अच्छा है. काश ऐसी एक्टिविटी हमारे स्कूल में भी होती.' 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement