इस पुलिस अधिकारी ने ब्रिज पर झूलते ट्रक को हाथों से रोककर बचाई ड्राइवर की जान, फोटो हो रही है वायरल

ब्रिटेन के एक पुलिस अधिकारी के साहसी प्रयास से एक लॉरी चालक की जिंदगी बच गई.

इस पुलिस अधिकारी ने ब्रिज पर झूलते ट्रक को हाथों से रोककर बचाई ड्राइवर की जान, फोटो हो रही है वायरल

पुलिस अधिकारी ने अपनी जान को जोखिम में डालकर उस लॉरी चालक की जान बचाई

खास बातें

  • इस पुलिस अधिकारी ने ब्रिज पर झूलते ट्रक को अपने हाथों से रोक दिया
  • अपनी जान को जोखिम में डालकर बचा ली ड्राइवर की जान
  • पुलिस अधिकारी की यह फोटो हो गई वायरल
नई दिल्ली:

ब्रिटेन के एक पुलिस अधिकारी के साहसी प्रयास से एक लॉरी चालक की जिंदगी बच गई. पुलिस अधिकारी ने अपनी जान को जोखिम में डालकर उस लॉरी चालक की जान बचाई. पुलिस अधिकारी के इस साहसिक प्रयास की चारों ओर सराहना की जा रही है. दरअसल, ब्रिटेन में एक ट्रफिक पुलिस अधिकारी मार्टिन विलिस बीते शुक्रवार को शुरुआती घंटों में गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें यॉर्कशायर में हाइवे पर एक सड़क दुर्घटना का फोन आया. खबर की सूचना मिलते ही मार्टिन घटनास्थल पर पहुंचने वाले पहले शख्स थे. मार्टिन ने वहां पहुंचकर जो दृश्य देखा, उससे वह हैरान रह गए. उन्होंने देखा कि एक ट्रक ओवरलोड के कारण ब्रिज पर झूल रहा था. वह कभी भी दुर्घटनाग्रस्त हो सकता था.

यह भी पढ़ें: जेब में कितने रुपये लेकर चलते हैं मुकेश अंबानी, पढ़कर रह जाएंगे दंग
 


उन्होंने देखा कि ट्रक का ड्राइवर भी उस ट्रक में फंसा हुआ था. ब्रिज पर पास होती हर गाड़ी के साथ हवा आती और वह ट्रक झूलने लगता. ट्रक के झूलने के कारण ड्राइवर चीखने लग रहा था. लेकिन पुलिस अधिकारी मार्टिन ने अपने हाथों से ट्रक का पहिया पकड़कर ट्रक को रोके रखा और अपने साथियों की मदद से उस ट्रक ड्राइवर को बचाया.मार्टिन विलिस ने बिना समय गंवाए पहले ट्रक को रोके ऱखा और साथ ही इस घटना की खबर अपने सहयोगियों को दी. उन्होंने सबसे पहले ब्रिज को बंद कराया और ट्रक ड्राइवर को बचाया. यह सब मात्र 15 मिनट में हुआ.

यह भी पढ़ें: यात्री के वाई-फाई नेटवर्क ने कराई विमान की इमरजेंसी लैंडिग, कई घंटे फंसे रहे यात्री

उन्होंने कहा "मैंने पीड़ित को कहा डरने की जरूरत नहीं है, हम आपको वहां से बाहर निकलने जा रहे हैं.  मैंने फिर रियर व्हील पकड़ लिया और अंदर की तरफ खींच लिया जिससे वैन को संतुलित रखने में मदद मिली. मैं सोच रहा था कि अच्छा मैं वहीं सिर्फ 15 मिनट के लिए गया था."

VIDEO: कुत्ते को घुमाने को लेकर दिल्ली के सफदरजंग इलाके में चली गोली
वेस्ट यॉर्कशायर फायर और बचाव सेवा के अधिकारी बाद में घटनास्थल पर पहुंचे और वैन को सुरक्षित बाहर निकलकर ड्राइवर को बचाया. ऑपरेशन के दौरान लगभग दो घंटे लग गए और ड्राइवर को पैर में चोट लग गई, जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com