NDTV Khabar

खून जमा देने वाली ठंड में इस जोड़े ने किया ऐसा काम जो बन गया रिकॉर्ड

इन दोनों ने ऐसी जगह पर शादी की है जहां ठंड की वजह से खून जम जाता है. जूली बॉम और टॉम सेल्वेस्टर ने अंटार्कटिका में शादी की है.

217 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
खून जमा देने वाली ठंड में इस जोड़े ने किया ऐसा काम जो बन गया रिकॉर्ड

खास बातें

  1. अंटार्कटिका में की शादी
  2. ये शादी बनी रिकॉर्ड
  3. दोनों रिसर्च एजेंसी में करते हैं काम
नई दिल्ली: नारंगी रंग के एक पुराने टेंट के कपड़े से बने जोड़े को पहने यह दुल्हन व उसके साथ खड़े दूल्हे ने जो रिकॉर्ड बनाया है ऐसा विश्व में पहली बार हुआ है. इन दोनों ने ऐसी जगह पर शादी की है जहां ठंड की वजह से खून जम जाता है. जूली बॉम और टॉम सेल्वेस्टर ने अंटार्कटिका में शादी की है. दोनों ही यहां पर गाइड हैं. इनकी शादी का समारोह दो दिन तक चला और जिसमें इनके साथ काम करने वाले 18 लोगों ने हिस्सा लिया. यह सभी ब्रिटिश अंटार्किट सर्वेक्षण में काम करते हैं. यह एजेंसी इस ध्रुव पर रिसर्च का काम करती है. 
ये भी पढ़ें :   वीरेंद्र सहवाग ने स्विस स्टार रोजर फेडरर का 'अनोखा' फोटो शेयर किया.. क्या आपने देखा?
             
    Video : 52 साल के इस शख्स ने एक घंटे में 2500 से ज्यादा मारे पुश अप्स, बनाया विश्व रिकॉर्ड
 
एडिलेड आइलैंड पर यह पहली शादी है. बर्मिंघम की रहने वाली जूली बॉम ने बताया कि वह टॉम के साथ पिछले 10 सालों से काम कर रही हैं और उनके साथ पूरी दुनिया घूम चुकी हैं.  उन्होंने कहा 'अंटार्कटिका में शादी करने का अलग ही रोमांच है. इससे अच्छी कोई जगह नहीं हो सकती है. मुझे बर्फ से भरे पहाड़ और यहां अच्छे लोगों के साथ वक्त बिताना पसंद है.

वहीं दूल्हा टॉम सेल्विस्टर का कहना था कि उनको अंदाजा नहीं था कि उनकी शादी ऐसी जगह पर होगी जो दुनिया की सबसे निर्जन जगह है.  आपको बता दें कि यह जोड़ा अपने टीम की अगुवाई करते हुए उत्तरी भारत, नेपाल, पेरू, इक्वाडोर, मंगोलिया, कजाखिस्तान, उज्बेकिस्तान, कंबोडिया और वियतनाम सहित पूरी दुनिया में घूम चुका है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement