NDTV Khabar

इस खतरनाक पक्षी ने किया आदमी का शिकार, खेत में पहुंचकर ऐसे ली मालिक की जान

फ्लोरिडा (Florida) में ऐसी घटना हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक पक्षी ने अपने ही मालिक की जान ले ली. जिस पक्षी ने जान ली, उसको दुनिया का सबसे खतरनाक पक्षी माना जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस खतरनाक पक्षी ने किया आदमी का शिकार, खेत में पहुंचकर ऐसे ली मालिक की जान

फ्लोरिडा (Florida) में ऐसी घटना हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक पक्षी ने अपने ही मालिक की जान ले ली. जिस पक्षी ने जान ली, उसको दुनिया का सबसे खतरनाक पक्षी माना जाता है. जिसको कैसोवेरी कहा जाता है. ऑस्ट्रेलिया के इस पक्षी ने अपने मालिक पर पंजों से हमला किया और मार डाला. फ्लोरिडा के अलाचुआ में ये घटना हुई. पक्षी ने जिस शख्स की जान ली, उसका नाम मार्विन हाजोस बताया जा रहा है. 75 वर्षीय मार्विन ने अपने खेत में इस पक्षी को रखा था. अलाचुआ काउंटी पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब 10 बजे मेडिकल सेंटर को इमरजेंसी कॉल आया. जिसके बाद इस घटना का खुलासा हुआ. 

IPL 2019: ऋषभ पंत ने धवन के बेटे के साथ किया ऐसा 'Stunt', देखकर घबरा गए खिलाड़ी, देखें VIDEO

अस्पताल के मुताबिक, पक्षी के हमले के बाद हाजोस खेत में ही बेहोश होकर गिर पड़े थे. पंजे मार-मारकर पक्षी ने हाजोस को अधमरा कर दिया था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वहां मृत घोषित कर दिया गया. अधिकारी उन परिस्थितियों की जांच कर रहे हैं जिनकी वजह से उनकी मृत्यु हुई.


इस कुत्ते की वजह से मारा गया था ओसामा बिन लादेन, अब भारत में करेगा ये काम, Diet के लिए खर्च होंगे 1 लाख रुपये

खुद को हाजोस की मंगेतर बताने वाली महिला ने The Gainesville Sun को बताया कि 'उसे जो अच्छा लगता है वो वही करता है.' अधिकारियों ने कहा कि पक्षी को पकड़ लिया गया है. शेरिफ ऑफिस की तरह से बयान आया कि जांच आगे बढ़ाने के लिए वो फ्लोरिडा मछली और वन्यजीव आयोग से भी मदद ले सकते हैं. मछली और वन्यजीव आयोग ने बताया कि कैसोवेरी सबसे खतरनाक पक्षी होता है. ये पक्षी इंसान के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. 

दुनिया के सबसे विशाल विमान ने 2.30 घंटे तक भरी उड़ान, अंतरिक्ष में ले जा सकता है रॉकेट, देखें VIDEO

कैसोवेरी तीसरा सबसे खतरनाक पक्षी है. शुतुरमुर्ग और एमू के बाद ये तीसरा सबसे लंबा पक्षी है. ये पक्षी क्वींसलैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यू गीनिया में पाया जाता है. मोटे काले पंख इसके शरीक को ढंकते हैं, इसकी नीली और लाल गर्दन उभरी हुई होती है. इसके सिर के ऊपर एक मुकुट होता है जो उसके सिर की रक्षा करता है.

टिप्पणियां

पति की इस गंदी लत से परेशान पत्नी पहुंच गई कोर्ट और फिर कुछ हुआ ऐसा...

उसके पैर सबसे खतरनाक होते हैं. उसके नाखुन बहुत नुकीले होते हैं. उसके पैर का बीच का नाखुन सबसे बड़ा होता है. जिससे वो हमला करता है. ये पक्षी काफी बड़ा होता है, 200 पाउंड, 6 फुट के पैर होते हैं और ज्यादातर फल खाता है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement