पेट के अंदर 5 करोड़ रुपये के 65 कैप्सूल लेकर आया था विदेशी, डॉक्टर्स ने किया X-Ray तो रह गए हैरान

एनसीबी के डीडीजी एसके झा के मुताबिक उनकी टीम को 25 मई को जानकारी मिली थी कि ब्राज़ील से एक शख्स आईजीआई एयरपोर्ट पर आने वाला है जो नशीला पदार्थ लेकर आ रहा है.

पेट के अंदर 5 करोड़ रुपये के 65 कैप्सूल लेकर आया था विदेशी, डॉक्टर्स ने किया X-Ray तो रह गए हैरान

पेट में छुपाकर लाया था कोकीन के 65 कैप्सूल,दिल्ली एयरपोर्ट से विदेशी गिरफ़्तार.

एनसीबी के डीडीजी एसके झा के मुताबिक उनकी टीम को 25 मई को जानकारी मिली थी कि ब्राज़ील से एक शख्स आईजीआई एयरपोर्ट पर आने वाला है जो नशीला पदार्थ लेकर आ रहा है. एनसीबी ने एयरपोर्ट पर आते ही उस शख्स को हिरासत में ले लिया, उसकी पहचान 25 साल के एंडरसन के रूप में हुई. एनसीबी की टीम एंडरसन को सफदरजंग अस्पताल ले गई. अस्पताल में डॉक्टरों ने जब विदेशी नागरिक का एक्सरे किया तो हैरान रह गए. 

पाकिस्तान में लोगों ने तोड़ दिया ऐतिहासिक 'गुरु नानक महल' का हिस्सा, बेच दिए खिड़की और दरवाजे

उसके पेट में कई कैप्सूलनुमा चीज दिखाईं दीं. उसके बाद डॉक्टरों ने उसे एनीमा दिया. जिससे पेट से कोकीन के 65 कैप्सूल निकले. जिनका वजन करीब 900 ग्राम है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 5 करोड़ है. 

पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण ने पाकिस्तान में मचाई सनसनी, 'अभिनंदन' को समझ लिया विंग कमांडर अभिनंदन, देखें VIDEO

एनसीबी के मुताबिक पेट में इस तरह से नशीले पदार्थ लाना काफी रिस्की होता है. सप्लायर इस तरह के कैप्सूल निगलने के 2-3 दिन पहले खाना बंद कर देते हैं. फिर पॉलिथीन में पैक कर कैप्सूल निगलते हैं.

पाकिस्तान में शख्स ने गाय को बिठाया बाइक पर, ऐसे फर्राटेदार दौड़ाई गाड़ी, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिससे पेट में कैप्सूल फट न जाये. ये कैप्सूल पेट में 12 घंटे तक रख सकते हैं. अगर इस दौरान कुछ खाया पिया तो कैप्सूल फट जाएंगे. जिससे सप्लायर की मौत हो सकती है. इसलिए कैप्सूल निकालने तक ये कुछ नहीं खाते पीते. जैसे ही इन्हें पकड़ा जाता है जो सबसे पहले एजेंसियां चाय पानी के लिए पूछतीं है. जैसे ही सप्लायर इनके लिए मना करते हैं तो शक पुख्ता हो जाता है. अभी पता लगाया जा रहा है कि एंडरसन यहां किसे कोकीन देने आया था.