NDTV Khabar

धारा 370 हुई खत्म तो गुस्साए पाक खिलाड़ी अफरीदी, गौतम गंभीर बोले- POK का भी हल निकालेंगे बेटा

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने पूर्व पाकिस्तानी ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी को मुंह तोड़ जवाब दिया है. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद शाहिद अफरीदी ने संयुक्त राष्ट्र को हस्तक्षेप करने को कहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धारा 370 हुई खत्म तो गुस्साए पाक खिलाड़ी अफरीदी, गौतम गंभीर बोले- POK का भी हल निकालेंगे बेटा

धारा 370 हुई खत्म तो गुस्साए पाक खिलाड़ी आफरीदी, गौतम गंभीर ने किया पलटवार.

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने पूर्व पाकिस्तानी ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी को मुंह तोड़ जवाब दिया है. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद शाहिद अफरीदी ने संयुक्त राष्ट्र को हस्तक्षेप करने को कहा था. जिसके बाद गौतम गंभीर ने उनके ट्वीट का जवाब दिया है. अफरीदी के ट्वीट के बाद गंभीर ने उनको पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की याद दिलाई और उसका भी हल निकालने की बात की है. उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

शत्रुघ्न सिन्हा के बदले तेवर, अमित शाह को बताया 'डायनामाइट' तो अगले ट्वीट में कहा- कश्मीर जिंदाबाद


शाहिद अफरीदी ने पहले ट्वीट करते हुए लिखा- 'कश्मीर वासियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए. आजादी का अधिकार हम सभी को है. संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है? कश्मीर में लगातार जो मानवता विरोधी अनुत्तेजित आक्रामता और अपराध हो रहे हैं, उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए. अमेरिका के राष्ट्रपति को इस मामले में जरूरी रूप से मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए.' जिसके तुरंत बाद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर पलटवार किया.

जम्मू और कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने किया ट्वीट, कहा-"भारत ने तोड़ा है अंतरराष्ट्रीय कानून"

गौतम गंभीर ने लिखा- शाहित अफरीदी बिल्कुल ठीक हैं. वहां पर अनुत्तेजित आक्रामकता है, वहां मानवता के खिलाफ अपराध हो रहे हैं. वह यह मामला सामने लाए, इसलिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए. बस वह इसमें एक बात लिखना भूल गए वह यह है कि यह सब 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर' में हो रहा है. चिंता मत कीजिए, हम इसका भी हल निकालेंगे बेटा.'

अनुच्छेद 370 पर बहस के दौरान कांग्रेस के लोकसभा के नेता अधीर रंजन ने ही पार्टी को फंसाया, सोनिया गांधी दिखीं नाराज

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाने की घोषणा की. अमित शाह ने कहा कि लद्दाख को जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग कर एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया जा रहा है. जम्‍मू-कश्‍मीर भी विधानसभा वाला एक केंद्र शासित प्रदेश होगा.

टिप्पणियां

जनार्दन द्विवेदी ने 'ऐतिहासिक भूल सुधार' कहा तो गुलाम नबी आजाद ने दी नसीहत- इतिहास पढ़ लें फिर कांग्रेस में रहें

बता दें, जम्‍मू-कश्‍मीर का क्षेत्रफल के हिसाब से बड़ा डिविजन लद्दाख है. काफी समय से वहां के लोगों की मांग थी कि इसे अलग केंद्र शासित प्रदेश की मान्‍यता मिले. वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए इसे जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement