धोखाधड़ी से बचाने के लिए Google Pay करने जा रहा है कुछ ऐसा, SMS के साथ आएगा नोटिफिकेशन

किसी भी संदिग्ध लेनदेन की पहचान करने में अब गूगल-पे अपने उपयोगकर्ताओं की मदद करेगा. गूगल पे उपयोगकर्ताओं को किसी भी तरह के झांसे से बचने के लिए एसएमएस भेजने के साथ ही ऐप नोटिफिकेशन भी भेजेगा.

धोखाधड़ी से बचाने के लिए Google Pay करने जा रहा है कुछ ऐसा, SMS के साथ आएगा नोटिफिकेशन

किसी भी संदिग्ध लेनदेन की पहचान करने में अब गूगल-पे अपने उपयोगकर्ताओं की मदद करेगा. गूगल पे उपयोगकर्ताओं को किसी भी तरह के झांसे से बचने के लिए एसएमएस भेजने के साथ ही ऐप नोटिफिकेशन भी भेजेगा. गूगल पे द्वारा किसी भी धोखाधड़ी से बचने के लिए उपयोगकर्ताओं को उनके प्रत्येक अनुरोध के समय हर बार सूचित किया जाएगा कि किस अनुरोध को स्वीकार करने से उनके बैंक खातों से पैसे कट सकते हैं.

अब दिमाग के जरिए खेला जाएगा वीडियो गेम, ऐसे इशारों पर दौड़ेगी कार

गूगल-पे के उत्पाद प्रबंधन निदेशक अंबरीश केंगे ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हमें इस बात पर ध्यान है कि गूगल-पे पर उपयोगकर्ता हमें अपनी सबसे संवेदनशील संपत्ति यानी पैसे सौंप रहे हैं. हम विश्वास के साथ आने वाली इस जिम्मेदारी के प्रति सचेत हैं."

छठी मंजिल पर लटका था बच्चा, जैसे ही छूटा हाथ तो हुआ कुछ ऐसा, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले दो वर्षों में लाखों भारतीयों के लिए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) के माध्यम से तत्काल बैंक-टू-बैंक स्थानान्तरण भुगतान का पसंदीदा तरीका बन गया है। इसी के साथ काफी उपयोगकर्ता पहली बार डिजिटल भुगतान को अपना रहे हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)