NDTV Khabar

Mukesh Ambani Birthday: 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में अंबानी, आनंद महिंद्रा ने लिखी ऐसी बात

आज रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मकेश अंबानी का बर्थडे (Happy Birthday Mukesh Ambani) हैं. आज वो 62 साल के हो चुके हैं. जन्मदिन से पहले ही उनको टाइम मैग्जीन की तरफ से शानदार तोहफा मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Mukesh Ambani Birthday: 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में अंबानी, आनंद महिंद्रा ने लिखी ऐसी बात

100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में अंबानी, आनंद महिंद्रा ने लिखी ऐसी बात.

आज रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मकेश अंबानी का बर्थडे (Happy Birthday Mukesh Ambani) हैं. आज वो 62 साल के हो चुके हैं. जन्मदिन से पहले ही उनको टाइम मैग्जीन की तरफ से शानदार तोहफा मिला है. टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में तीन भारतीयों को शुमार किया है. इनमें रिलायंस इडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani), भारत में एलजीबीटीयू (लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर) समुदाय के हक के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी शामिल हैं. टाइम मैगजीन ने 2019 के शीर्ष 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची बुधवार को जारी की. टाइम 100 के लिए मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का प्रोफाइल महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लिखा है.

Elections 2019: अनिल अंबानी पर राहुल गांधी के हमले के बीच मुकेश अंबानी कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करते दिखे


महिंद्रा ने कहा कि अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी भारतीय उद्योग जगत में एक दूरदर्शी उद्योगपति के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन मुकेश अंबानी का नजरिया उनके पिता की तुलना में अधिक महत्वाकांक्षी है. वह अपने हर पहल की शुरुआत अपने पिता के आशीर्वाद से करते हैं. उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो मोबाइल डेटा नेटवर्क का दायरा 'किसी भी पैमाने पर आकर्षक है.' भारत में 28 करोड़ से अधिक लोग पहले ही कम लागत वाले 4 जी नेटवर्क के साथ जुड़ चुके हैं.

बॉलीवुड एक्टर का नेताओं पर तंज, कहा- बिना चुनाव मुकेश अंबानी को बना दें PM...

बॉलिवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने काटजू और गुरुस्वामी के प्रोफाइल में लिखा कि दोनों महिलाओं ने भारत में एलजीबीटी समुदाय के लिए समान अधिकार सुनिश्चित करने के लिए लड़ी जा रही लड़ाई का नेतृत्व किया और समलैंगिक याचिकाकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रमुख वकीलों में से एक थीं. टाइम की सूची में यूएस ओपन की विजेता नाओमी ओसाका, ऑस्कर विजेता रामी मालेक, बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा, ऑस्कर विजेता गायिक लेडी गागा, अबू धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद समेत अन्य शख्सियतें शामिल हैं.

अनिल अंबानी ने भाई मुकेश की मदद से चुकाया एरिक्सन का बकाया, मदद के लिए भैया-भाभी को कहा-थैंक्स

टिप्पणियां

इस सूची में भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन और टीवी होस्ट हसन मिनहाज, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पोप फ्रांसिस, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को स्थान मिला है.

(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement