NDTV Khabar

IND vs WI: विशाखापटनम में चलता नहीं गरजता है एमएस धोनी का बल्ला, बन सकते हैं ये रिकॉर्ड

India vs West Indies 2018: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी. विशाखापटन का ACA-VDCA Stadium एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए काफी खास हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI: विशाखापटनम में चलता नहीं गरजता है एमएस धोनी का बल्ला, बन सकते हैं ये रिकॉर्ड

IND vs WI: विशाखापटनम में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दूसरा मुकाबला विशाखापटनम (Visakhapatnam) में खेला जाएगा. जहां विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी. विशाखापटनम में भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है. टीम इंडिया ने अब तक 8 वनडे खेले हैं जिसमें 6 जीत मिली हैं और सिर्फ एक ही बार हारी है. इसी ग्राउंड पर भारत ने सर्वाधिक रन (356) बनाए हैं. विशाखापटन का ACA-VDCA Stadium एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए काफी खास हैं. क्योंकि यहीं पर धोनी ने 148 रन की पारी खेली थी. 

IND vs WI: दूसरे वनडे में भारत लिखने जा रहा है नया इतिहास, बन सकते हैं ये धाकड़ रिकॉर्ड्स
 


एमएस धोनी के लिए खास है ये ग्राउंड
एमएस धोनी के लिए ACA-VDCA Stadium सबसे खास है. क्योंकि 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ एमएस धोनी ने 148 रन बनाए थे. यही उनका पहला शतक था. धोनी ने यहीं से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली थी. भारत ने वो मुकाबला 58 रनों से जीता था. धोनी ने यहां चार बार बल्लेबाजी की और 80 के एवरेज से  करीब 250 रन बनाए. धोनी ने मैच से पहले पिच का मुआयना किया. BCCI ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'बादशाह आ चुका है... यह ग्राउंड और विशाखापटनम से इनका अनोखा रिश्ता है. कई यादगार पल यहां गुजरे हैं. कल के मुकाबले में ऐसा कुछ हो सकता है.'

IND vs WI: रोहित शर्मा के शॉट को देखकर ऐसा चेहरा बनाने लगे विराट कोहली, वायरल हुआ VIDEO
 


भारत खेलेगा 950वां वनडे, किसी ने नहीं किया ऐसा
टीम इंडिया ने अब तक 949 वनडे खेले हैं. अभी तक किसी क्रिकेट टीम ने इतने वनडे नहीं खेले हैं. सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वालों में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है. जिन्होंने 916 वनडे खेले हैं. ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा किसी टीम ने 900 वनडे नहीं खेले हैं. पाकिस्तान ने 899 वनडे खेले हैं. 900वां वनडे वो इसी महीने खेलेगा. जीत की बात हो तो ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं, 916 वनडे में 556 मैच जीते हैं वहीं भारत ने 490 मैच जीते हैं. 

IND vs WI: Hitman रोहित शर्मा ने शतक जड़कर छोड़ा सचिन तेंदुलकर को पीछे, बना डाले ये 4 धमाकेदार रिकॉर्ड
 


मैच में बन सकते हैं ये धाकड़ रिकॉर्ड्स
दूसरे वनडे में विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. विराट कोहली ने अब तक 9919 रन बनाए हैं और दस हजारी क्लब में शामिल होने के लिए उनको 81 रनों की दरकार है. पिछले मुकाबले में विराट ने 140 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि विराट कोहली 81 रन बना सकते हैं. फिलहाल ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, उन्होंने ये कारनामा 259 पारी खेलकर किया था. 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement