NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाने के बाद भी हारा भारत, सहवाग बोले- GST लगाकर दिया टारगेट

india vs australia के बीच पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 4 रन से हरा दिया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 76 रन की शानदार पारी खेली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाने के बाद भी हारा भारत, सहवाग बोले- GST लगाकर दिया टारगेट

india vs australia के बीच पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 4 रन से हरा दिया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 76 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन उनकी पारी भारत के काम न आ पाई और भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत हार से हुई. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन का स्‍कोर खड़ा किया. ऑस्‍ट्रेलिया पारी के दौरान आई बारिश की बाधा के कारण डकवर्थ-लुईस नियम के तहत भारत को जीत के लिए 17 ओवर में 174 रन बनाने का लक्ष्‍य मिला. जवाब में भारतीय टीम 169 रन ही बना पाई. यानी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाने के बाद भी हार गई. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्विटर पर इस पर चुटकी ली है. 

IND vs AUS: ससुराल में शिखर का धमाल, विराट कोहली को पीछे छोड़ बनाया ये रिकॉर्ड
 


वीरेंद्र सहवाग ने मैच को लेकर ट्वीट किया- 'ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाने के बाद भी टीम इंडिया हार गई. ऑस्ट्रेलिया के स्कोर पर लगा GST भारी पड़ गया. लेकिन अच्छा मुकाबला देखने को मिला.' वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इस बार भी उन्होंने चुटकी ली. बारिश से प्रभावित इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने चार रन की जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

India vs Australia: विराट कोहली को देख खुशी के मारे झूम उठी लड़की, वायरल हुआ VIDEO


गाबा मैदान पर भारत के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने निर्धारित 17 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन का स्‍कोर खड़ा किया. मेजबान टीम के लिए आक्रामक बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल (46 ), क्रिस लिन (37) और मार्कस स्‍टोइनिस (नाबाद 33) प्रमुख स्‍कोरर रहे. ऑस्‍ट्रेलिया पारी के दौरान आई बारिश की बाधा के कारण डकवर्थ-लुईस नियम के तहत भारत को जीत के लिए 17 ओवर में 174 रन बनाने का लक्ष्‍य मिला. जवाब में भारतीय टीम 169 रन ही बना पाई. ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर का पीछा करते हुए भारत के लिए शिखर धवन ने 76 रन (42गेंद, 10 चौके और दो छक्‍के) बनाकर स्‍कोर को गति दी.

टिप्पणियां

India vs Australia: विराट कोहली के लिए 'इक्का' साबित हुआ ये खिलाड़ी, किया ये कारनामा, देखें VIDEO

शिखर के पेवेलियन लौटने के बाद दिनेश कार्तिक ने 30 रन (13 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का) और ऋषभ पंत ने 20 रन (15 गेंद, एक चौका और एक छक्‍का) बनाते हुए जीत की उम्‍मीदें बरकरार रखीं. आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी लेकिन इस ओवर में क्रुणाल पंड्या और दिनेश कार्तिक के आउट होते ही टीम इंडिया के संघर्ष ने दम तोड़ दिया. भारतीय टीम  17 ओवर में सात विकेट खोकर 169 रन ही बना पाई और मैच में उसे चार रन की हार का सामना करना पड़ा. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement