IND vs NZ: कुलदीप यादव ने हवा में उड़कर लिया ऐसा कैच, देखता रह गया न्यूजीलैंड, देखें VIDEO

india vs new zealand 1st odi: कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने हवा में उड़कर शानदार कैच लिया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. हेनरी निकोलस का कैच लेकर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया.

IND vs NZ: कुलदीप यादव ने हवा में उड़कर लिया ऐसा कैच, देखता रह गया न्यूजीलैंड, देखें VIDEO

India Vs New Zealand 1st ODI: Kuldeep Yadav ने हवा में उड़कर लिया कैच.

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच पहले वनडे (Napier odi) में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और कीवी बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की तेज रफ्तार गेंद, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की शानदार गेंदों को न्यूजीलैंड बल्लेबाज नहीं खेल पाए और विकेट दे बैठे. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने मैच में कुछ ऐसा किया. जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने हवा में उड़कर शानदार कैच लिया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. हेनरी निकोलस का कैच लेकर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया. 

Ind vs NZ 1st ODI LIVE: टीम इंडिया के सामने 158 रन का लक्ष्‍य, रोहित और धवन हैं क्रीज पर

देखें VIDEO:

 

 

हेनरी निकोलस और केन विलियमसन बल्लेबाजी कर रहे थे. केदार जाधव को गेंद थमाई गई. जाधव ने हल्की बॉल डाली. हेनरी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बॉल हवा में दे बैठे. कुलदीप यादव ने डाइव लगाई और शानदार कैच पकड़ा. हेनरी भी कैच को देखकर हैरान थे. यही नहीं, कुलदीप यादव ने 4 विकेट भी चटकाए. मोहम्मद शमी ने कम मैच खेलते हुए 100 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने ये कारनामा 56 वनडे खेलते हुए किया. ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. पहले ये रिकॉर्ड इरफान पठान के नाम था. उन्होंने 100 विकेट 59 मैच खेलते हुए लिए थे. जहीर खान ने 65 मैच खेलते हुए 100 विकेट लिए थे. चौथे नंबर पर अजीत अगरकर हैं. उन्होंने 67 मैच में 100 विकेट लिए थे. जावेगल श्रीनाथ ने 68 मैच खेलते हुए लिए थे. 

Newsbeep

IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने गिल्लियां उड़ाकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, विराट कोहली भी हुए हैरान, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


न्यूजीलैंड को उसकी सरजमीं पर हराना हमेशा कठिन रहा है और भारतीय टीम को इसका बखूबी अहसास है. भारत ने यहां 35 वनडे में से सिर्फ दस जीते हैं जबकि 2014 में हुई सीरीज में उसे 0-4 से पराजय झेलनी पड़ी. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बखूबी इल्म है कि कीवी टीम को हराना उतना आसान नहीं होगा. उन्होंने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘वे दुनिया की नंबर तीन टीम है और पिछले कुछ साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हमने भारत में उनके खिलाफ खेला और मुंबई में हार गए. सारे मैच प्रतिस्पर्धी रहे थे और मुझे लगता है कि उनकी टीम काफी संतुलित है.'