शाहरुख खान से 17 साल पुराने 'अपमान' का बदला लेगी 'कलिंग सेना', बोली- फेकेंगे स्याही और दिखाएंगे काले झंडे

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को एक संगठन ने धमकी दी है. उनको काले झंडे और स्याही फेंकने की धमकी दी गई है.

शाहरुख खान से 17 साल पुराने 'अपमान' का बदला लेगी 'कलिंग सेना', बोली- फेकेंगे स्याही और दिखाएंगे काले झंडे

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को एक संगठन ने धमकी दी है. उनको काले झंडे और स्याही फेंकने की धमकी दी गई है. अगर शाहरुख खान ओडिशा में अगले हफ्ते होने वाले 2018 मेन्स हॉकी वर्ल्ड कप (2018 Men's Hockey World Cup) में आए तो उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे और स्याही फेंकी जाएगी. 17 साल पुराने 'अपमान' का बदला लेने के लिए वो ऐसा करेंगे. इस धमकी के बाद 2018 मेन्स हॉकी वर्ल्ड कप में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. 

'Zero' Poster: कैटरीना की आंखों में डूब शाहरुख बोले- हमने तो चांद को करीब से देखा है

कलिंग सेना (Kalinga Sena) नाम के इस संगठन के मुखिया हेमंत रथ ने कहा है कि खान ने आज से 17 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘अशोका' में ओडिशा और यहां के लोगों का अपमान किया था. संगठन में इस बावत एक नवम्बर को पुलिस में रिपोर्ट भी लिखाई है. 1 नवंबर को की गई रिपोर्ट में कहा कि शाहरुख ने उड़िया के लोगों की भावनाओं को आहत किया है. उन्होंने कलिंग युद्ध को गलत तरीके से दिखाया है. 
 

2iuopla8

कलिंग युद्ध 265 ईसा पूर्व में हुआ था. जहां सम्राट अशोक ने कलिंग के राजा को हराया था. ये युद्ध उस वक्त का सबसे बड़ा खूनी युद्ध था. कलिंग सेना के महासचिव निहार पनी ने कहा- हमने उन पर स्याही फेंकने की तैयारी कर ली है. एयरपोर्ट और स्टेडियम तक काले झंडे लगाए जाएंगे. हमारे कार्यकर्ता उस दिन हर रोड पर मौजूद रहेंगे. जिस जगह से शाहरुख निकलेंगे. वहां हम मौजूद रहेंगे. 

पीएम मोदी ने इस अभियान में शिरकत करने के लिए अमिताभ, शाहरुख सहित कई सितारों को पत्र लिखा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख खान की फिल्म 'अशोका' साल 2001 में रिलीज हुई थी. विरोध प्रदर्शन के कारण ओडिशा में ये फिल्म 7 दिन से ज्यादा नहीं टिक पाई और थियेटर से निकाल दिया गया था. शाहरूख खान का यहां अगले सप्ताह 2018 पुरूष हॉकी विश्व कप समारोह में आने का कार्यकम है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खान को यहां आने के लिए आमंत्रित किया है. 

(इनपुट-भाषा)