13 साल की बच्ची ने लिखा उपन्यास, दिखाया सपनों का देश, जहां लोगों की जगह हैं सिर्फ बिल्लियां

आतंकवाद प्रभावित जम्मू कश्मीर के त्राल क्षेत्र में 13 वर्षीय एक बच्ची ने एक उपन्यास लिखा है, जो एक सपनों के देश कि कहानी है, जहां सभी इंसानों की जगह बिल्लियों ने ले ली है.

13 साल की बच्ची ने लिखा उपन्यास, दिखाया सपनों का देश, जहां लोगों की जगह हैं सिर्फ बिल्लियां

13 साल की बच्ची ने लिखा उपन्यास, दिखाया सपनों का देश.

आतंकवाद प्रभावित जम्मू कश्मीर के त्राल क्षेत्र में 13 वर्षीय एक बच्ची ने एक उपन्यास लिखा है, जो एक सपनों के देश कि कहानी है, जहां सभी इंसानों की जगह बिल्लियों ने ले ली है. तौयिबा बिनती जावेद के पहले उपन्यास 'लूना स्पार्क एंड द फ्यूचर टेलिंग क्लॉक' का प्रकाशन जम्मू-कश्मीर कला, संस्कृति एवं भाषा अकादमी (जेकेएएसीएल) ने किया है. इसके प्रकाशन के बाद से बाल लेखिका की खुशी का ठिकाना नहीं है.

IPL 2019: फाइनल मुकाबले में नजर आई 'मिस्ट्री गर्ल', फैन्स बोले- कैमरा मैन को दिया जाए अवॉर्ड

तौयिबा श्रीनगर के डीपीएस अथवाजन स्कूल की सातवीं की छात्रा है. तौयिबा ने कहा, 'सांस्कृतिक अकादमी ने मेरी किताब का प्रकाशन किया है. यह मेरे लिए गर्व और खुशी का क्षण है कि मेरा पहला उपन्यास प्रकाशित हो गया है. कई बार विश्वास नहीं होता जिस तरह मेरी किताब मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है.'

IPL 2019: चैम्पियन बनने के बाद रोहित शर्मा ने सुनाया RAP, युवराज सिंह ने ऐसे लिए मजे, देखें VIDEO

उपन्यास पर बात करते हुए तौयिबा ने कहा कि यह पूरी तरह काल्पनिक है जो बच्चों के लिए है. उन्होंने कहा, 'इसमें इंसानों की जगह बिल्लियां हैं. वह बिल्लियों का देश है, जिसमें में भी एक बिल्ली हूं. मेरा नाम लूना स्पार्क है और मैं, अपने दोस्तों के साथ, एक काल्पनिक भूमि में एक रोमांचक साहसिक कार्य करती हूं जिसे सपनों का देश कहा जाता है.'

ग्रे-हरा या फिर गुलाबी-सफेद... क्या आप बता सकते हैं इस जूते का रंग? सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तौयिबा के पिता डॉक्टर जावेद अहमद एक डेंटल सर्जन हैं और अपनी बेटी की उपलब्धि से काफी खुश एवं गौरवान्वित हैं. उन्होंने बताया कि उसे 10 वर्ष की आयु से लिखने का शौक है. उसने शुरू में कविताएं और कहानियां लिखनी शुरू कीं जिसे वह अपने दोस्तों को दिखाते थे, जिसे वे काफी पसंद भी करते थे.

(इनपुट-भाषा)