NDTV Khabar

महाराष्‍ट्र में सरकार नहीं बना पाई BJP तो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा Chanakya, लोग बोले- "करा ली बेज्‍जती''

Maharashtra Govt News: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी (Shiv Sena-NCP-Congress) की बैठक में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नाम का ऐलान किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्‍ट्र में सरकार नहीं बना पाई BJP तो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा Chanakya, लोग बोले-

महाराष्ट्र में गिरी BJP सरकार तो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा Chanakya.

Maharashtra Govt News: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी (Shiv Sena-NCP-Congress) की बैठक में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नाम का ऐलान किया गया. तीनों पार्टियां चार दिन पुरानी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को गिराने में कामयाब रहीं. बीजेपी की सरकार गिरते ही ट्विटर पर #Chanakya टॉप ट्रेंड करने लगा. ट्विटर यूजर्स एनसीपी प्रमुख शरद पवार को चाणक्य बता रहे हैं. शरद पवार ने ऐसा दांव खेला कि भतीजे अजित पवार को भी उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया. इसके बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी इस्तीफा दे दिया. ट्विटर पर लोग बीजेपी का मजाक उड़ा रहे हैं और उनको जमकर ट्रोल कर रहे हैं. लोग ट्विटर पर ऐसे रिएक्शन्स दे रहे हैं...

शिवसेना के संजय राउत बोले- हमारे सूर्ययान की सेफ लैंडिंग हुई, आगे यह दिल्ली में भी उतरे तो हैरानी नहीं होगी, देखें VIDEO


सूत्रों के मुताबिक खबर है कि शिवसेना-NCP-कांग्रेस की सरकार में दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे. एक डिप्टी सीएम कांग्रेस का होगा और दूसरा NCP का बनेगा, वहीं उद्धव ठाकरे पूरे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस की तरफ से बाला साहेब थोराट (Balasaheb Thorat) और NCP के जयंत पाटिल (Jayant Patil) डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे.

टिप्पणियां

...जब अजित पवार पहुंचे विधानसभा तो सुप्रिया सुले पहले लगीं गले और फिर छुए पैर

बता दें कि इससे पहले शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन ने मंगलवार शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना. ठाकरे राज्य के शीर्ष राजनीतिक पद पर पहुंचने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे. यह निर्णय एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया. इससे कुछ घंटे पहले चार दिन पुरानी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार गिर गई थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement