महाराष्ट्र की राजनीति पर मेल खाता ये फिल्मी सीन वायरल, तीन फेल स्टूडेंट्स ऐसे बने टॉपर, देखें Video

Maharashtra Govt Formation: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिव सेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) का गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है, वहीं बीजेपी (BJP) विपक्ष में बैठेगी.

महाराष्ट्र की राजनीति पर मेल खाता ये फिल्मी सीन वायरल, तीन फेल स्टूडेंट्स ऐसे बने टॉपर, देखें Video

महाराष्ट्र की राजनीति पर मेल खाता ये फिल्मी सीन वायरल.

Maharashtra Govt Formation: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिव सेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) का गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है, वहीं बीजेपी (BJP) विपक्ष में बैठेगी. आपको बता दें महाराष्ट्र में 288 सीट पर चुनाव हुए, जिसमें शिवसेना को 56, कांग्रेस को 44 और एनसीपी को 54 सीट मिली हैं. वहीं विपक्ष में बैठे बीजेपी को 105 सीटें मिली हैं. सबसे ज्यादा सीट जीतने के बाद भी बीजेपी विपक्ष में है, क्योंकि उसके पास सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा नहीं है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 145 सीटों की जरूरत थी. ऐसे में कम सीट जीतने वाली शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने सरकार बना ली. इस सब पर एक फिल्मी सीन वायरल हो रहा है, जो बिलकुल महाराष्ट्र की राजनीति से मेल खाता है. सीन में दिखाया गया है कि कैसे टॉपर छात्र को किनारे करते हुए तीन फेल स्टूडेंट टॉपर बन जाते हैं.

Live Tv के दौरान सूअर पड़ गया रिपोर्टर के पीछे, जान छुड़ाने के लिए ऐसे लगा दी दौड़, देखें Video

वीडियो में देखा जा सकता है कि टीचर टॉपर स्टूडेंट को स्टेज पर बुलाते हैं और बाकी स्टूडेंट्स से तालियां बजवाते हैं. वहीं एक बच्चा दूसरे से पूछता है- ''तुम दुखी क्यों हो.'' जिस पर वो कहता है- ''मुझे 20 मार्क्स मिले हैं.'' उतने में अन्य स्टूडेंट कहता है- ''मुझे 40 मिले हैं.'' जिसके बाद तीनों स्टेज पर जाते हैं और तीनों दावा करते हैं कि तीनों फर्स्ट आए हैं क्योंकि एक को 20, दूसरे को 40 और तीसरे को 35 मार्क्स मिले. ऐसे में टीचर कहता है, ''इसको 90 अंक मिले हैं.'' जिसके बाद स्टूडेंट कहता है, ''राजनीति में अगर कम सीट जीतने वाले मिलकर सरकार बना सकते हैं तो हम तीनों मिलकर फर्स्ट क्यों नहीं आ सकते.'' ये वीडियो फेसबुक, ट्विटर और टिकटॉक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर हो रहा है.

शख्‍स को लगातार आ रही थी खांसी, डॉक्‍टर ने चेक किया तो नाक और गले में निकली दो-दो जोंक

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ गुरुवार शाम को लेंगे. उनके साथ हर पार्टी से 2-2 कुल छह मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. इन मंत्रियों में शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाषा देसाई, एनसीपी के जयंत पाटिल और छग्गन भुजबल और कांग्रेस के बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण हो सकते हैं.

महाराष्ट्र के 43 मंत्रियों में एनसीपी को 16, शिवसेना को 15 और कांग्रेस को 12 मंत्री पद मिल सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि अभी मंत्रालय के बंटवारे को लेकर फैसला होना बाकी है. कांग्रेस को स्पीकर पद मिलने के बाद कथित तौर पर एनसीपी अतिरिक्त मंत्रालय की मांग कर सकती है.