NDTV Khabar

पुरुषों को नहीं महिलाओं को देखकर आकर्ष‍ित होती थी लेडी अफसर, फिर किया कुछ ऐसा

Maharastra, Beed: सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर आई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक पुलिस महिला अफसर पुरुषों के बदले महिलाओं के प्रति आकर्षित होने लगी थी. जिसके बाद उसने सेक्स चेंज करा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुरुषों को नहीं महिलाओं को देखकर आकर्ष‍ित होती थी लेडी अफसर, फिर किया कुछ ऐसा
Maharastra, Beed: सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर आई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. खाकी यूनिफार्म और नीली बेरेत (टोपी) पहने कांस्टेबल ललित कुमार साल्वे ने अपने वरिष्ठ पुलिसकर्मी को यहां मंगलवार को सलामी दी और लिंग परिवर्तन से संबंधित सर्जरी के एक महीने बाद दोबारा ड्यूटी शुरू की. अपने नए 'अवतार' में खुश और आत्मविश्वासी दिख रहे पुलिसकर्मी साल्वे ने मजालगांव पुलिस स्टेशन में अपने वरिष्ठ पुलिसकर्मी राजू तोलकर को रिपोर्ट की. लिंग परिवर्तन करवाने से पहले ललित कुमार साल्वे का नाम ललिता कुमारी साल्वे था.

दुल्हन को JCB मशीन में बैठाकर विदा करके लाया दूल्हा, देखते रह गए लोग

देश में यह पहला मामला है, जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी ने लिंग परिवर्तन करवाकर पुरुष पुलिसकर्मी के तौर पर दोबारा ड्यूटी शुरू की. साल्वे ने काफी बाधाओं, न्यायालय, राजनीतिक व प्रशासनिक लड़ाइयां लड़ने के बाद यह सफलता पाई है. साल्वे ने मीडिया से कहा, "सर्जरी के बाद मेरी जिंदगी बदल गई है. यह मेरे लिए पुनर्जन्म जैसा है. यह मेरे परिवार के लिए काफी खुशी का दिन है. जो मैं महसूस कर रहा हूं, वह बयां नहीं किया जा सकता, लेकिन हम सब अभिभूत हैं."

चूहों ने एटीएम मशीन में घुस कुतर डाले 12 लाख रुपये, देखें Viral Video

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि वह पुरुष के तौर पर ज्यादा विश्वास महसूस कर रहा है. ललिता कुमारी साल्वे को 22 मई के मुंबई के संत जार्ज अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पिछले हफ्ते उसकी सफलतापूर्वक सर्जरी के बाद उसे ललित कुमार के रूप में अस्पताल से छुट्टी मिली. वर्ष 2014 में, ट्रांससेक्सुअल लिंग के लक्षण उभरने के बाद वह सदमे में चली गई थी और उसके जीन में वाई स्टेटस होने की वजह वह पुरुषों के बदले महिलाओं के प्रति आकर्षित होने लगी थी. कई टेस्ट के बाद, डॉक्टरों ने उसे 2016 में स्थायी उपाय के तहत लिंग परिवर्तन सर्जरी कराने की सलाह दी थी.

(इनपुट-ians)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement