NDTV Khabar

तहखाने में अजगर मिलने पर एक व्यक्ति ने क्या किया, जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे...

भयभीत होकर अजगर की जान लेने या उसे घर से भगाने के बजाय उसे पालतू जानवर बना लिया और उसके लिए किया एक खास घर का इंतजाम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तहखाने में अजगर मिलने पर एक व्यक्ति ने क्या किया, जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे...

पीटर क्यूबेक स्टेसी ने फेसबुक पर अजगर की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- सभी मिलिए 'टी स्विफ्ट' से.

खास बातें

  1. पालतू अजगर का नामकरण किया गया- 'टी स्विफ्ट'
  2. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट कीं
  3. क्यूबेक-स्टेसी को फेसबुक पर लोगों ने बहुत सराहा
नई दिल्ली:

आम तौर पर यदि आपके घर में सांप निकल आए तो आप भयभीत हो जाते हैं. यदि वह घर में कहीं छुपा हो तो डरते हुए उसे ढूंढना भी आसान नहीं होता. अधिकांश लोग घर में सांप मिलने पर उससे छुटकारा पाने के उपाय सोचने लगते हैं. लेकिन एक कैनेडियन के घर के तहखाने में जब एक अजगर पहुंच गया तो उसने उससे भयभीत होने या उसे खदेड़ देने के बजाय उसे पाल लिया. अपने इस पालतू जानवर के लिए उसने बाकायदा एक खास घर का भी इंतजाम कर दिया. अपने इस पालतू अजगर को उसने 'टी स्विफ्ट' नाम दिया.        

कनाडा के फेसबुक यूजर पीटर क्यूबेक स्टेसी ने अपने पालतू जानवर टी स्विफ्ट नाम के अजगर की तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट की. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट पर कहा "कल हमारे तहखाने में सांप मिला. मैंने उसे एक नया घर दिया है और ऐसा लगता है कि यह यहां रहना पसंद करेगा. सभी मिलिए टी स्विफ्ट से." तस्वीरों में एक कार्डबोर्ड बॉक्स में सांप दिखाता है. फिर एक विशेष कांच के पात्र में वह अजगर दिखाई देता है. यही उस अजगर का खस घर है.

यह भी पढ़ें : कमोड में बैठने से पहले जरूर करें चेक, किसी के भी साथ हो सकती है ये घटना


क्यूबेक-स्टेसी का कहना है कि वह और उनके रूममेट सांप मिलने पर पहले चौंक गए थे लेकिन अंततः उन्हें इस सांप से प्यार हो गया. उन्होंने सांप का मालिक बनने से पहले उसे पालतू बनाने के बारे में सारी जानकारियां एकत्रित कीं और यहां तक कि एक पशु चिकित्सक से सलाह भी ली.

टिप्पणियां

VIDEO : सेल्फी लेने पर नाराजगी

फेसबुक पर बहुत सारे लोगों ने क्यूबेक-स्टेसी के इस काम की तारीफ की है. एक फेसबुक यूजर ने कहा " पायथन स्वीट हार्ट, मुझे इसका नाम बहुत अच्छा लगा." एक अन्य फेसबुक यूजर ने कहा "इस सांप की देखभाल करने का रास्ता अपनाया! कोई और होता तो इसे मार डालता क्योंकि लोग इनसे डरते हैं! इसका ख्याल रखने के लिए सलाम. इसे पिंजरे में या गर्मी व प्रकाश में रखने के बजाय कपड़े धोने के कमरे में रखें. यह इसके लिए एक अच्छा घर होगा!"



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement