NDTV Khabar

फिल्मी स्टाइल में मिलीं दो बहनें, बिछड़ गई थीं ट्रेन में, WhatsApp से यूं हुई परिवार से मुलाकात

उत्तर प्रदेश की दो नाबालिग बहनों ने अनजाने में गलत ट्रेन पकड़ ली और महाराष्ट्र पहुंच गईं. बड़ी बहन मानसिक रूप से अक्षम है तो दूसरी सिर्फ चार साल की है. दोनों को ठाणे पुलिस ने अपने पास रखा. पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp Group)  बनाया और बच्चियों के माता-पिता को ढूंढ निकाला.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिल्मी स्टाइल में मिलीं दो बहनें, बिछड़ गई थीं ट्रेन में, WhatsApp से यूं हुई परिवार से मुलाकात

व्हाट्सएप संदेश के जरिए माता-पिता से मिलीं दो बहनें 

ठाणे:

उत्तर प्रदेश की दो नाबालिग बहनों ने अनजाने में गलत ट्रेन पकड़ ली और महाराष्ट्र पहुंच गईं. बड़ी बहन मानसिक रूप से अक्षम है तो दूसरी सिर्फ चार साल की है. दोनों को ठाणे पुलिस ने अपने पास रखा. पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp Group) बनाया और बच्चियों के माता-पिता को ढूंढ निकाला.  

पुलिस के मुताबिक दोनों बहनों में से 17 वर्षीय किशोरी मानसिक रूप से अक्षम है और दूसरी बच्ची चार वर्ष की है. दोनों उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की रहने वाली हैं.  पुलिस उपायुक्त (अपराध) दीपक देवराज ने बताया कि पिछले महीने दोनों निकटवर्ती चन्दौली जिला स्थित अपनी एक रिश्तेदार के यहां आईं थी. वापस जाते समय लड़कियां गाजीपुर की ट्रेन में चढ़ने की बजाय मुम्बई जाने वाली ट्रेन में चढ़ गई थीं.

पांच ट्रकों में पहुंचा सऊदी प्रिंस सलमान का पर्सनल सामान, पाकिस्तान रुकने के लिए कर रहे हैं ऐसे इंतज़ाम


भोजपुरी भाषा बोलने वाली लड़कियां 15 जनवरी को ठाणे रेलवे स्टेशन पर मिली थीं लेकिन वे अपने घर का पता नहीं बता पा रही थीं.  देवराज ने बताया कि पुलिस ने लड़कियों को हिरासत में लेकर उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया. इसके बाद बड़ी बहन को इलाज के लिए ‘ठाणे मेंटल हॉस्पिटल' में भर्ती करा दिया गया और छोटी बहन को डोंबिवली स्थित एक अनाथालय भेज दिया गया.

VIRAL VIDEO: स्कूटी पर था कपल, बिना हेलमेट पहने लड़की को यूं Delhi Traffic Police ने सिखाया सबक

अदालत ने ठाणे पुलिस को उनके माता-पिता की तलाश करने का आदेश भी दिया था. ठाणे पुलिस के मानव तस्करी विरोधी प्रकोष्ठ की भोजपुरी जानने वाली एक महिला ने उनसे बातचीत कर उनके गाजीपुर के दिलदार नगर से होने की जानकारी हासिल की.

Valentine's Day Shayari: 14 फरवरी की ये शायरी सुन, आपके बॉयफ्रेंड/गर्लफेंड कहेंगे- वाह क्या बात है!

इसके बाद पुलिस ने कई व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp Group) पर लड़कियों के संबंध में संदेश डाले. लड़कियों के एक रिश्तेदार ने यह संदेश देख उनके माता-पिता को इसकी जानकारी दी. देवराज ने बताया कि इसके बाद अभिभावकों ने ठाणे पुलिसे से संपर्क किया जिन्होंने बच्चियों से मिलने में उनकी मदद की. उन्होंने बताया कि माता-पिता ठाणे पहुंचे, जहां सोमवार को बच्चियों को उनके हवाले कर दिया गया.

भाषा - आईएएनएस

टिप्पणियां

VIDEO: व्हाट्सऐप पर लाइव लोकेशन ऐसे करें शेयर



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement