बेटी को जन्म देने के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री करने जा रही हैं बॉयफ्रेंड से शादी, ऐसे होती है बच्ची की परवरिश

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) और लंबे समय से उनके प्रेमी क्लार्क गेफोर्ड (Clarke Gayford) शादी रचाने जा रहे हैं.

बेटी को जन्म देने के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री करने जा रही हैं बॉयफ्रेंड से शादी, ऐसे होती है बच्ची की परवरिश

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) और लंबे समय से उनके प्रेमी क्लार्क गेफोर्ड (Clarke Gayford) शादी रचाने जा रहे हैं. अर्डर्न और गेफोर्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रेमी जोड़ा ईस्टर की छुट्टियों के दौरान शादी रचाने के लिए तैयार हो गया है. इनकी एक बेटी नीव भी है. उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या प्रधानमंत्री (New Zealand Prime Minister) की शादी की तारीख तय हो गई या किसने किसे शादी का प्रस्ताव दिया.

शिवसेना ने की भारत में बुर्के पर बैन की मांग, PM मोदी से पूछा- रावण की लंका में हुआ, राम की अयोध्या में कब होगा?

प्रवक्ता ने कहा, 'मैं इसके अलावा और कुछ नहीं कह सकता कि उन्होंने सगाई कर ली है और यह ईस्टर पर हुआ.' अर्डर्न (38) ने पिछले साल जून में नीव को जन्म दिया था. वह पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म देने वाली दुनिया की दूसरी प्रधानमंत्री है. बच्ची के जन्म के बाद टेलीविजन फिशिंग शो होस्ट गेफोर्ड ने घर पर रहकर बेटी की परवरिश करना चुना.

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर ने की ऑस्ट्रेलियन गर्लफ्रेंड से शादी, ऐसे शुरू हुई थी Love Story

rtai3m58

उन्होंने जुलाई 2018 में बच्‍ची Neve Te Aroha को जन्‍म दिया था. खबरों के मुताबिक वो इतिहास की दूसरी ऐसी महिला हैं जिन्‍होंने राष्‍ट्र प्रमुख रहते हुए बच्‍चे को जन्‍म दिया हो. यही नहीं बतौर राष्‍ट्र प्रमुख मैटरनिटी लीव (Maternity Leave) पर जाने वाली वह पहली महिला हैं. उन्‍होंने छह हफ्तों की मैटरनिटी लीव ली थी. छुट्टियां खत्‍म होने के बाद उन्होंने वापस पीएम पद की जिम्‍मेदारियां संभाली.

घर का सामान लेने मार्केट पहुंची महिला, भूल गई पर्स, तो PM ने यूं भरा पूरा शॉपिंग बिल

आपको बता दें जैसिंडा आर्डर्न ने नियम बनाया कि नए-नए माता-पिता बने लोगों को 22 हफ्ते की पेड लीव (Paid Leave) दी जाएगी. इससे पहले 18 हफ्त की पेड लीव मिलती थी. बता दें, पाकिस्‍तान की पूर्व पीम बेनजीर भुट्टो (Pakistan Ex Prime Minister Benazir Bhutto) पहली महिला थीं जिन्‍होंने पीएम रहते हुए अपने दूसरे बच्‍चे को जन्‍म दिया था. बहरहाल, न्‍यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा और उनके पार्टनर टीवी होस्‍ट क्‍लार्क गेफोर्ड ने अपने बच्‍चे के जन्‍म की सूचना सोशल मीडिया पर दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट-भाषा से भी...)