NDTV Khabar

अमेरिकी ने फेसबुक पर फंसाया भारतीय लड़की को, नौकरी के नाम पर ऐसे ठगे लाखों रुपये

नोएडा में एक युवती से अमेरिकी युवक ने नौकरी लगाने के नाम पर 2.70 लाख रुपए ठग लिए. युवती की आरोपी युवक से फेसबुक के जरिए एक साल पहले दोस्ती हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी ने फेसबुक पर फंसाया भारतीय लड़की को, नौकरी के नाम पर ऐसे ठगे लाखों रुपये

नोएडा में एक युवती से अमेरिकी युवक ने नौकरी लगाने के नाम पर 2.70 लाख रुपए ठग लिए. युवती की आरोपी युवक से फेसबुक के जरिए एक साल पहले दोस्ती हुई थी. युवती ने मामले की शिकायत कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस से की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. थाना सेक्टर 24 के एसएचओ प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इस बाबत उन्हें शिकायत मिली है.

घर में हुए झगड़े के बाद मां ने कुएं में फेंक दीं अपनी जुड़वा बच्चियां, फिर खुद लगा दी छलांग

सेक्टर 78 की एक सोसायटी में रहने वाली युवती एक कंपनी में नौकरी करती है. पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया कि एक साल पहले फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती अमेरिका के न्यूयार्क निवासी टोनी बेयरस्टो से हुई. टोनी उससे रोजाना बात करने लगा. करीब एक महीने पहले टोनी ने उसे अमेरिका में नौकरी दिलाने की बात कही. वह राजी हो गई.

भारत में सोने से बनाया गया वर्ल्ड कप की सबसे छोटी Replica, चाहते हैं मोदी सरकार दे जीतने वाली टीम को


टोनी ने उससे कहा कि वह अपने सभी पढ़ाई के दस्तावेज मेल कर दे. साथ ही करीब दो लाख रुपए उसके बताए बैंक खाते में ट्रांसफर दे. कंपनी सिक्योरिटी के तौर पर यह रकम जमा करेगी. जब वह नौकरी शुरू करेगी तो रकम उसे वापस मिल जाएगी. साथ ही 70 हजार रुपए अलग से फाइल चार्ज के रूप में खाते में डलवा लिए.

हाथी ने कचरे को डाला डस्टबिन में, लोग बोले- 'जानवर कर सकते हैं तो इंसान क्यों नहीं?' देखें VIDEO

टिप्पणियां

उसने बताया कि टोनी ने कहा कि 20 दिन के अंदर मेल पर ज्वाइनिंग लेटर मिल जाएगा. जब 20 दिन गुजर गए तो युवती ने टोनी से बात की. टोनी ने उससे कहा कि उसे एक लाख रुपए और जमा करने पड़ेंगे. इसके बाद उसे ठगी का अहसास हुआ.

(इनपुट-भाषा)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement