NDTV Khabar

इस लड़की को एडमिशन देने के लिए लाइन में खड़े हैं 113 कॉलेज, जानें क्या है कारण

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना स्टेट में रहने वाली 17 वर्षीय लड़की को यूएस के बड़े-बड़े कॉलेज एडमिशन देना चाहते हैं. जैसमिन हैरिसन ने स्कूल एग्जाम में शानदार मैरिट हासिल किए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस लड़की को एडमिशन देने के लिए लाइन में खड़े हैं 113 कॉलेज, जानें क्या है कारण

इस लड़की को एडमिशन देने के लिए लाइन में खड़े हैं 113 कॉलेज

हर जगह कॉलेज में एडमिशन की जंग शुरू हो चुकी है. कॉलेज में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स लाइन में खड़े हैं और अच्छे से अच्छे कॉलेज का चुनाव कर रहे हैं. लेकिन एक लड़की ऐसी है जिसको एडमिशन देने के लिए 113 कॉलेज लाइन लगाकर खड़े हैं. अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना स्टेट में रहने वाली 17 वर्षीय लड़की को यूएस के बड़े-बड़े कॉलेज एडमिशन देना चाहते हैं. जैसमिन हैरिसन ने स्कूल एग्जाम में शानदार मैरिट हासिल किए हैं. रिजल्ट आने के बाद बड़े कॉलेज उनको स्कॉलरशिप के साथ एडमिशन देना चाहते हैं. 

टीचर ने अपनी भाई की शादी में गाया 'मेरे ढोलना', असली गाना भी लगेगा फेल

nytimes की खबर के मुताबिक, जैसमिन ने कई कॉलेज में बायोलॉजी डिग्री कोर्स के लिए आवेदन किया है. जिसके बाद हर कॉलेज से जैसमिन को एडमिशन के लिए ऑफर लेटर पहुंच चुका है. एडमिशन दिलाने के लिए कई कॉलेज ज्यादा से ज्यादा स्कॉलरशिप देने को तैयार हैं. हाई मेरिट के आधार पर 4.5 मिलियन डॉलर (करीब 30 करोड़ रुपये) तक की स्कॉलरशिप दी जा रही है. 

टिप्पणियां
Karnataka Election: फैन ने पीठ पर गुदवाया PM का चेहरा, PM ने भाषण रोककर दिया धन्यवाद

सोशल मीडिया पर कई लोग उनको शुभकामनाएं दे रहे हैं. रिजल्ट से जैसमिन खुद हैरान हैं. उन्होंने नहीं सोचा था कि वो मेरिट में पहुंच पाएंगी. जैसमिन अब नर्स बनना चाहती है. वो सघन चिकित्सा विभाग (NISU) के लिए नर्स के रूप में करियर बनाना चाहती हैं. अब उन्हें सिलेक्ट करना है कि किस कॉलेज में एडमिशन लेती हैं. जिन कॉलेज से ऑफर आए हैं उनमें यूएस के टॉप-10 कॉलेजों का भी नाम है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement