रेलवे ने की 'यमराज' की भर्ती, जो पार करता है पटरी... उसको ले जाता है उठाकर- देखें VIDEO

ट्रेन की पटरियों पर कई हादसे होते हैं, जिसको रेलवे नहीं रोक पा रहा था. लेकिन अब पश्चिम रेलवे ने इसका भी हल निकाल लिया है. उन्होंने यमराज को हायर किया है. जो कोई भी पटरी पार करता है.

रेलवे ने की 'यमराज' की भर्ती, जो पार करता है पटरी... उसको ले जाता है उठाकर- देखें VIDEO

रेलवे ने की 'यमराज' की भर्ती, जो पार करता है पटरी, उनके साथ करता है ऐसा...

ट्रेन की पटरियों से गुजरने के कारण हादसे होते हैं, ऐसे हादसों को रोकना काफी मुश्किल हो गया है. लेकिन अब पश्चिम रेलवे ने इसका भी हल निकाल लिया है. उन्होंने इसके लिए यमराज को हायर किया है. जो कोई भी पटरी पार करता है, वो उन लोगों को उठाकर सुरक्षित जगह पर ले जाता है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को ट्विटर पर खुद रेलवे ने पोस्ट किया है.

बीच समुद्र व्हेल के साथ खेलता दिखा शख्स, फेंकी गेंद तो किया ऐसा... देखें Viral Video

यह 'जागरुकता अभियान' अंधेरी और मलाड स्‍टेशनों पर किया गया है. ये दोनों स्टेशन दूसरी तरफ जाने के लिए पटरियों पर कूदने वाले लोगों के लिए लोकप्रिय है. पश्चिमी रेलवे ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट किया जिसमें पटरी पार करने की कोशिश कर रहे दो लोगों को यमराज की वेश-भूषा पहने एक व्‍यक्ति उठाकर सुरक्षित स्‍थान पर ले जा रहा है.

बाघिन अपने तीन बच्चों के साथ नदी किनारे पी रही थी पानी, वायरल हुआ खूबसूरत VIDEO

लोगों को उठाने के बाद यमराज कहता है, ''जो भी पटरी क्रॉस करेगा उसे उठाकर ले जाऊंगा.'' इतना कहकर वो तेज-तेज हंसने लगता है. रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम रेलवे ने रेलवे पुलिस बल के एक जवान को यमराज के रूप में तैयार किया, ताकि यात्रियों को पटरी पार करने से रोका जा सके और उनको इस बारे में शिक्षित किया जा सके.

घरों में काम करने वाली बाई का बिजनेस कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल, लोग दे रहे हैं Job Offer

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेलवे मंत्रालय ने तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, ''अनाधिकृत रूप से पटरी पार ना करें, यह जानलेवा हो सकता है. अगर आप अनाधिकृत तरीक़े से पटरी को पार करते हैं तो सामने यमराज खड़े हैं. मुंबई में पश्चिम रेलवे द्वारा आरपीएफ के साथ मिलकर  'यमराज'  के कैरेक्टर के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जा रहा है.''