NDTV Khabar

भारत में आई Rooh Afza की कमी, 'हमदर्द' पाकिस्तान ने कहा- 'यहां से भिजवा दें...'

पाकिस्तानी कंपनी हमदर्द (Hamdard Pakistan) ने भारत में Rooh Afza की आपूर्ति की पेशकश की है. कंपनी ने यह प्रस्ताव पवित्र मुस्लिम महीने Ramadan के दौरान गर्मी में ताजगी लाने वाले इस शरबत (Rooh Afza Sharbat) की कमी की मीडिया रिपोर्ट के बाद दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में आई Rooh Afza की कमी, 'हमदर्द' पाकिस्तान ने कहा- 'यहां से भिजवा दें...'

हमदर्द पाकिस्तान की भारत में रूहअफ्जा की कमी पर आपूर्ति की पेशकश.

पाकिस्तानी कंपनी हमदर्द (Hamdard Pakistan) ने भारत में रूहअफ्जा (Rooh Afza) की आपूर्ति की पेशकश की है. कंपनी ने यह प्रस्ताव पवित्र मुस्लिम महीने रमजान (Ramadan) के दौरान गर्मी में ताजगी लाने वाले इस शरबत (Rooh Afza Sharbat) की कमी की मीडिया रिपोर्ट के बाद दिया है. एक भारतीय समाचार साइट के एक लेख पर प्रतिक्रिया देते हुए हमदर्द पाकिस्तान (Hamdard Pakistan) के मुख्य कार्यकारी उस्मा कुरैशी (Usma Qureshi) ने रूहअफ्जा पेय की भारत को वाघा सीमा के जरिए आपूर्ति का प्रस्ताव दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोद लिए गांवे में लगे पोस्टर, लिखा- 'ये चौकीदार का गांव है, कोई चोर न आना...'

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'हम इस रमजान के दौरान भारत में रूहअफ्जा व रूहअफ्जागो की आपूर्ति कर सकते हैं. यदि भारतीय सरकार द्वारा अनुमति दी जाती है तो हम वाघा सीमा से ट्रकों को आसानी से भेज सकते हैं.'


कुवैत एयरपोर्ट पर केरल के शख्स की हुई प्लेन के नीचे आने से मौत, कर रहा था ये काम

लेख में कहा गया है कि रूहअफ्जा की भारतीय बाजार में चार से पांच महीने से बिक्री बंद है और यह ऑनलाइन स्टोर में भी उपलब्ध नहीं है. इसमें यह भी कहा गया है कि हमदर्द इंडिया ने इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. इसने हालांकि, कच्चे माल की आपूर्ति में कमी को उत्पादन बंद होने के लिए जिम्मेदार ठहराने का प्रयास किया है.

रौब झाड़ने के लिए गाड़ी पर लगाई लालबत्ती, पुलिस ने पकड़ा तो निकलकर भागने लगे, फिर हुआ कुछ ऐसा

बता दें, रमजान के महीने में रूह अफ्जा का ज्यादा इस्तेमाल होता है. गर्मी में अधिकतर लोग इफ्तारी के समय इसका इस्तेमाल करते हैं. खास बात ये है कि एक बोटल में कई ग्लास बन जाते हैं और हर जगह इसका इस्तेमाल होता है. 

तीन पेपर देने के बाद हो गई थी मौत, 10वीं का रिजल्ट आया तो हैरान रह गया परिवार, मां बोली- टॉपर होता मेरा बेटा

टिप्पणियां

भारत में कई जगह रूह अफ्जा मिल रहा है तो कहीं इसकी कमी है. ऐसे में ट्विटर पर भी सुबह से रूह अफ्जा टॉप ट्रेंड में बना हुआ है. रूहअफ्जा को हमदर्द लेबोरेट्रीज बनाती है. खबरों के मुताबिक, पिछले करीब 5-6 महीनों से बाजार में रूहअफ्जा नहीं है, ना ही ऑनलाइन मिल रहा है. जिससे लोग काफी परेशान हैं. रमजान के दिनों में इसका गायब होना लोगों के लिए टेंशन बन चुका है.

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement