NDTV Khabar

रुस में एक स्कूल जाने वाली बच्ची के लिए ट्रेन को दिया गया स्पेशल स्टोप

पोयकोंडा आर्कटिक सर्कल से दूर रूस के उत्तर- पश्चिम भाग में स्थित एक ग्रामीण इलाका है.

30 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रुस में एक स्कूल जाने वाली बच्ची के लिए ट्रेन को दिया गया स्पेशल स्टोप

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: लगभग दो साल पहले सोशल मीडिया पर जापान की एक ट्रेन और एक स्कूली बच्ची से जुड़ी खबर आई थी. खबर के अनुसार जापान के एक दूरदराज इलाके में एक ट्रेन सिर्फ एक स्कूल जाने वाली बच्ची को स्कूल से लाने, ले जाने के लिए आती है. ऐसी ही एक खबर रूस से भी आई है. सेंट पीटर्सबर्ग में मर्मेन्स्क ट्रेन ने हाल ही में अपने रूट में एखक नया स्टेशन जोड़ा है ताकि एक लड़की और उसकी दादी स्कूल के लिए आ जा सकें. 

एक खबर के मुताबिक 14 साल की करीना कोजलोवा अपनी दादी नटालिआ कोजलोवा के साथ अपने स्कूल के लिए पोयाकोंडा के दूर दराज इलाके से यात्रा करतीं हैं. पोयकोंडा आर्कटिक सर्कल से दूर रूस के उत्तर- पश्चिम भाग में स्थित एक ग्रामीण इलाका है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : X-Ray Machine के अंदर घुस गई लड़की, वजह जान आपकी भी नहीं रुकेगी हंसी

चूंकि ट्रेन केवल कुछ रेलवे कर्मचारियों के लिए पुयाकोंडा में रुकती थी. इस लिए करीना और उसकी दादी के पास उस ट्रेन के सिवाए कोई और रास्ता नहीं था. जिसके लिए उन दोनों को 3 घंटे का लंवा सफर करना पड़ता था. करीना और उसकी दादी सुवह 7:30 बजे ट्रेन में सवार होतीं थी और रात करीब 9 बजे वापस लौटतीं थीं. स्पुतनिक इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार यह नया स्टोप करीना की मां के क्षेत्रीय अधिकारियों से इस मुद्दे पर मदद करने के अनुरोध के बाद बना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement