महिलाओं के लिए दुनिया का सबसे खतरनाक है ये देश, भारत इस नंबर पर

एक इंटरनेशनल सर्वे ने सभी के होश उड़ा दिए हैं. इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत को महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताया है.

महिलाओं के लिए दुनिया का सबसे खतरनाक है ये देश, भारत इस नंबर पर

एक इंटरनेशनल सर्वे ने सभी के होश उड़ा दिए हैं. इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत को महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताया है. रिपोर्ट के मुताबिक, यौन अपराध और जबरदस्ती काम कराने के चलते भारत को टॉप पर रखा गया. बता दें, 548 जानकारों की राय से यह रिपोर्ट तैयार की गई है. भारत के बाद दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान और तीसरे नंबर पर सीरिया है. मंगलवार को थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन ने ये सर्वे किया. 

विश्व कप 2018: अर्जेंटीना के सांस रोक देने वाले मैच में माराडोना ने मनाया ऐसा जश्न, अस्पताल में हुए भर्ती

जानकारों की मानें तो उनका कहना है कि भारत में महिलाओं के प्रति अपराधों से निपटने के लिए कोई कोशिश नहीं की गई. जिसके कारण भारत के हालात खराब हो गए. इस रिपोर्ट में भारत, लीबिया और म्यांमार मानव तस्करी के मामले में सबसे खतरनाक माने गए हैं.

सेल्फी क्लिक कर रहे थे विराट कोहली, पीछे से एक शख्स ने किया कुछ ऐसा

वहीं नाइजीरिया और रूस चौथे स्थान पर हैं. सात साल पहले जब यही सर्वे आया था तो भारत चौथा सबसे खतरनाक देश माना गया था. उस वक्त अफगानिस्तान, कांगो, पाकिस्तान, भारत और सोमालिया को सबसे खतरनाक देश बताया था. इस बार पाकिस्तान छठे नंबर पर रखा गया है.

Live TV पर रिपोर्टर को किस करने की कोशिश कर रहा था शख्स, महिला ने किया ऐसा

सर्वे के मुताबिक, सबसे खतरनाक देश

  1. भारत
  2. अफगानिस्तान
  3. सीरिया
  4. सोमालिया
  5. सऊदी अरब
  6. पाकिस्तान
  7. डेमोक्रेटिक- रिपब्लिक ऑफ कांगो
  8. यमन
  9. नाइजीरिया
  10. अमेरिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com