NDTV Khabar

गुफा में जिंदा मिले 12 फुटबॉल खिलाड़ी, उनको बचाने के लिए सेना कर रही है ये काम

थाईलैंड की एक गुफा में सप्ताहभर से अधिक समय से लापता अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके कोच का पता लगा लिया गया है, सभी जीवित हैं लेकिन उन्हें गुफा से बाहर निकालने में महीनों का समय लग सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुफा में जिंदा मिले 12 फुटबॉल खिलाड़ी, उनको बचाने के लिए सेना कर रही है ये काम

थाईलैंड अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके कोच गुफा में जिंदा मिले.

Thailand: थाईलैंड की एक गुफा में सप्ताहभर से अधिक समय से लापता अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके कोच का पता लगा लिया गया है, सभी जीवित हैं लेकिन उन्हें गुफा से बाहर निकालने में महीनों का समय लग सकता है. बीबीसी के मुताबिक, बचावकार्य में लगी थाईलैंड की सेना का कहना है कि गुफा से बाहर निकलने के लिए इन बच्चों को तैराकी सीखनी होगी या फिर उन्हें बाढ़ के पानी के उतर जाने तक इंतजार करना होगा जिसमें महीनों भी लग सकते हैं. खिलाड़ी इतने दिन तक इसलिए बचे हुए हैं क्योंकि वहां पीने के लिए पानी है. जिसको पीकर वो जिंदा हैं. 

मजदूर ने गाया इतना सुरीला गाना, शंकर महादेवन बोले- कहां है ये? मुझे इसके साथ काम करना है

थाईलैंड की नेवी सील के सामने बाढ़ का बढ़ता जलस्तर और खाद्य सामान को पहुंचाना है. सेना के अनुसार बच्चों के लिए खाना जुटाया जा रहा है जो कम से कम चार महीने तक चल सके. टैम लुंग गुफा बाढ़ के समय हमेशा पानी से भर जाती है और बाढ़ का पानी सितंबर या अक्टूबर के महीने तक रहता है. गुफा में भरे पानी को पंप के जरिए बाहर निकालने की कोशिशें भी की जा रही हैं, लेकिन इसमें अधिक सफलता नहीं मिल रही है.

इस पंजाबी एक्ट्रेस ने केएल राहुल से पूछा डेट के लिए, पढ़ें दोनों की पूरी CHAT

टिप्पणियां
फुटबॉल की यह टीम बीते 13 दिनों से लापता है. सोमवार को गोताखोर इनका पता लगाने में कामयाब रहे. लापता समूह के परिवार वाले इस खबरको सुनकर खुशी से चहक उठे. बता दें, यह 12 बच्चे थाईलैंड के अंडर-16 फुटबॉल टीम के सदस्य हैं और सभी की उम्र 11 से 16 साल की है.

(इनपुट-आईएएनएस से भी...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement