NDTV Khabar

इस बेबी पांडा की क्यूटनेस पर पर लोग हुए फिदा, बार-बार देखने को मजबूर हो जाएंगे यह वीडियो

इस बेबी पांडा ने तो क्यूटनेस की सारी हदें ही पार कर दी हैं. उसकी हरकतों से लोग उस पर फिदा हुए जा रहे हैं.

63 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस बेबी पांडा की क्यूटनेस पर पर लोग हुए फिदा, बार-बार देखने को मजबूर हो जाएंगे यह वीडियो

बेबी पांडा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया

खास बातें

  1. बेबी पांडा का यह कनाडा के टोरंटो जू ने जारी किया है
  2. बेबी पांडा का यह तीन मिनट का वीडियो आपको मुस्कुराने पर मजबूर कर देगा
  3. सोशल मीडिया पर बेबी पांडा का यह वीडियो वायरल हो गया
नई दिल्ली:

इस दुनिया में बच्चे चाहे इंसान के हों या किसी भी जानवर के वो सबको प्यारे ही लगते हैं. उनकी क्यूट हरकतें देखकर तो कोई भी दीवाना हो जाता है, लेकिन इस बेबी पांडा ने तो क्यूटनेस की सारी हदें ही पार कर दी हैं. उसकी हरकतों से लोग उस पर फिदा हुए जा रहे हैं. अगर आपका हफ्ता काफी बोरिंग रहा है तो इस बेबी पांडा को देखिए, जो आपका वीकेंड खुशनुमा बना देगा. बेबी पांडा का यह वीडियो इतना मजेदार हैं कि इसे देखने वाला कोई भी शख्स खुश हो जाएगा. इस वडियो में बेबी पांडा व्यस्त पांडा पर गिरता रहता है. इस पूरे वीडियो में वह बेबी पांडा अपनी इन्हीं हरकतों से लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. कनाडा के टोरंटो जू ने बेबी पांडा का यह वीडियो क्लिप उसके दूसरे जन्मदिन(13अक्टूबर) को जारी किया है. इस वीडियो को देखने के बाद निश्चित तौर पर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

यह भी पढ़ें: घायल बंदर पहुंचा राष्ट्रपति भवन, काफी मशक्कत के बाद पकड़ा गया


करीब तीन मिनट के इस वीडियो क्लिप में बेबी पांडा व्यस्क पांडाओं पर रोलिंग, टम्बलिंग और फिसलते हुए कभी उनके ऊपर तो कभी उनके बाड़े के चारों ओर गिरता रहता है, लेकिन कुछ लोग इस वीडियो को देखकर चिंतिति हो गए हैं और सोच रहे हैं कि पांडा का बार-बार ऐसे गिरना कही उसके लिए बुरा संकेत तो नहीं. इनलोगों का कहना है कि बेबी पांडा खड़ा होने की कोशिश कर रहा है, लेकिन बार-बार गिर जा रहा है, कहीं उसके पैरों में दिक्कत तो नहीं है.

यह भी पढ़ें:  पत्नी की जिद के बाद असल जिंदगी में 'अक्षय कुमार' बन गया यह ऑटो ड्राइवर

टिप्पणियां

लोगों का पांडा को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है, लेकिन इस संबंध में वैज्ञानिकों का कहना है कि पांडा का गिरना उसके विरास को लेकर एक सामान्य और अपेक्षित हिस्सा है. बेबी पांडा को उनकी मां द्वारा ऐसे ही पाला जाता है. शोधकर्ताओं का मानना है कि ये टंम्बल्स प्रजनन योग्य वयस्कों में पांडा शावकों के विकास में काफी योगदान करते हैं. इसलिए उनके बार-बार गिरने के बारे में यह पूरी तरह से सामान्य है और उनके लिए अच्छा है.

VIDEO: बेबी पांडा का यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया
टोरंटों जू द्वारा यह वीडियो जारी करने के बाद देखते ही देखते वायरल हो गया. लोगों इस वीडियों को बार-बार देखना पसंद कर रहे हैं. लोगो अपने बच्चों को भी यह वीडियों खूब दिखा रहे हैं. लोगों ने इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दीं. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट किया, “जब मैं भविष्य में कभी यात्रा करूंगा, तो मैं खुद को सांत्वना दूंगा कि यह मेरे विकास का एक हिस्सा है.”


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement