NDTV Khabar

Tiger Zinda Hai में सलमान बचाते हैं नर्सों की जान, जानिए क्या है असली कहानी

फिल्म 'टाइगर जिंदा है' असली कहानी की कुछ-कुछ घटनाओं से प्रेरित है. बता दें, 2014 में इराक के सुन्नी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने 46 नर्स को बंधक बना लिया था. जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर वापस भारत लाया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Tiger Zinda Hai में सलमान बचाते हैं नर्सों की जान, जानिए क्या है असली कहानी

फिल्म 'टाइगर जिंदा है' असली कहानी की कुछ-कुछ घटनाओं से प्रेरित है.

खास बातें

  1. फिल्म 'टाइगर जिंदा है' असली कहानी की कुछ-कुछ घटनाओं से प्रेरित है.
  2. 2014 में आतंकी संगठन ISIS ने 46 भारतीय नर्सों को बंधक बना लिया था.
  3. उन्हें एयरलिफ्ट कर वापस भारत लाया गया था.
नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'टाइगर' यानी सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' रिलीज हो चुकी है. इस बार टाइगर मोहब्बत के लिए नहीं बल्कि देश के लिए लड़ते नजर आएंगे. फिल्म में टाइगर 40 नर्स (25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी) को आतंकवादियों से बचाता नजर आता है. जो इराक में फंसी हुई हैं. फिल्म 'टाइगर जिंदा है' की कहानी एक असली घटना से प्ररित है. बता दें, 2014 में इराक के सुन्नी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने 46 नर्स को बंधक बना लिया था. जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर वापस भारत लाया गया था. आइए जानते हैं क्या है ये कहानी जो बिलकुल फिल्म की कहानी से मेल खाती नजर आती है.

Tiger Zinda Hai Movie Review: टाइगर की जोरदार 'दहाड़'​
 
tiger zinda hai instgram

फिल्म में 'टाइगर' ने बचाईं 40 नर्स लेकिन रियल स्टोरी में...
फिल्म में बताया गया कि टाइगर यानी सलमान खान 40 नर्स की जान आतंकियों से बचाता है. जिसमें 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी नर्स हैं. लेकिन असली कहानी में 46 नर्स हैं जो भारत के केरल की हैं. किसी भी दूसरे देश की नर्स शामिल नहीं थीं. 

'टाइगर जिंदा है' की इन 5 वजहों को जानने के बाद, फिल्म देखने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आप​

सरकार ने चलाया था ये ऑपरेशन
फिल्म में बताया गया है कि रॉ एजेंट टाइगर नर्स को बचाने के लिए इराक जाते हैं और आतंकियों से लोहा लेते हैं. अकेले दम पर वो नर्स की जान बचाते हैं. लेकिन असली कहानी में पिक्चर बिलकुल अलग है. ये सरकार का ऑपरेशन था और इसमें किसी भी मार-धाड़ की खबर नहीं आई थी. इराक सरकार के साथ मिलकर मोदी सरकार नर्स को भारत लाने में कामयाब हो पाई थी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने समय-समय पर लोगों को इस बात की जानकारी भी दी थी. सरकार लगातार नर्सों के समर्पक में थीं.

'टाइगर जिंदा है' की रिलीज से पहले कैटरीना की Photo हुईं Viral, कुछ ऐसे मचाया हंगामा​

tiger zinda hai

नहीं था पाकिस्तान का कोई रोल
फिल्म में 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी नर्स को बचाया गया है. लेकिन असली स्टोरी में सरकार 46 भारतीय नर्स को बचाती है. इसमें कोई भी किसी दूसरे देश की नर्स नहीं थी. यही नहीं एयर इंडिया के विशेष विमान से 46 नर्स के साथ-साथ 183 यात्रियों को भी लेकर आया गया था. 

टिप्पणियां
देखें वीडियो: मेरे सबसे अच्छे पड़ौसी मेरे माता-पिता हैं- सलमान खान

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement