NDTV Khabar

तिहाड़ जेल में भारतीय ही नहीं विदेशी भी होंगे चार दीवारी के पीछे, बिना जुर्म के मिलेगी सजा!

तेलांगना और केरल की सेंट्रल जेल की तरह भारत की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल भी टूरिस्ट स्पॉट बनने जा रहा है. उन्होंने थीम रखी है- 'जेल जैसा महसूस होता है.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तिहाड़ जेल में भारतीय ही नहीं विदेशी भी होंगे चार दीवारी के पीछे, बिना जुर्म के मिलेगी सजा!

अब बिना जुर्म किए तिहाड़ जेल में हो सकते हैं कैद.

Telangana की सबसे पुरानी सेंट्रल जेल को 2016 में टूरिस्ट स्पॉट बनाया गया था. 220 साल पुरानी इस जेल में आम लोग बिना किसी जुर्म के 500 रुपये देकर सेंट्रल जेल में घूम सकते हैं. 2018 में इस जेल में पैसे देकर रुकने की व्यवस्था भी की गई. केरल की विय्युर सेंट्रल जेल में लोग पैसे देकर रहे सकते हैं.यहां पैसे चुकाकर चार दीवारी के बीच रहा जा सकता है और कैदियों की तरह जिंदगी जी जा सकती है. तेलांगना और केरल की सेंट्रल जेल की तरह भारत की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल भी टूरिस्ट स्पॉट बनने जा रही है.

शादी में इस शख्स ने किया ऐसा Nagin Dance, सांप बनकर लटक गया टेंट से, देखें VIDEO

प्रोजेक्ट के मुताबिक, उन्होंने थीम रखी है- 'जेल जैसा महसूस होता है.' जेल प्रबंधन को ये आइडिया पिछले साल आया था, जब उनको भारत ही नहीं विदेश से कई लोगों ने पैसे देकर जेल यात्रा कराने का आग्रह किया. Hindustan Times की रिपोर्ट के मुताबिक एक ऑफिसर ने बताया कि इसके लिए 5-6 जेल बनाई गई हैं जिसमें बाथरूम अटैच होगा. 


टिप्पणियां

शहीद की पत्नी पहनेगी इंडियन आर्मी की वर्दी, पति की मौत के बाद खाई थी ये कसम, देखें VIDEO

ऑफिसर ने बताया कि ये कभी भी शुरू हो सकता है. ये सुविधा दिल्ली टूरिज्म का हिस्सा होगी. यहां टूर के लिए दिल्ली टूरिज्म पर ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement